UP में ट्रांसफर से हडकंप, इन्हें सौंपी गई यूपी RERA की कमान

उत्तरप्रदेश
Spread the love

उद्भव त्रिपाठी, ख़बरीमीडिया

UP Transfer: योगी सरकार ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक (Administrative) उलटफेर किया है। आपको बता दें कि सोमवार देर रात को तीन आईएएस(IAS) अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। इनमें निदेशक पंचायती राज प्रमोद कुमार उपाध्याय को उप्र रेरा(UP RERA) में सचिव के पद पर तैनात किया गया है। अभी तक इस पद पर तैनात रहे राजेश कुमार त्यागी को सरकार पिछले महीने ही अमरोहा का डीएम बनाया था। तभी से यह पद खाली था।

ये भी पढ़ें; हिमाचल में आसमानी आफ़त.. 250 से ज्यादा की मौत

Pic Social Media

ये भी पढ़ें: UP के लखीमपुर खीरी में बाढ़ से तबाही..देखिए वीडियो

इनके साथ ही कृषि उत्पादन शाखा में विशेष सचिव रहे शिव सहाय अवस्थी को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। जबकि विशेष सचिव सिंचाई के पद पर तैनात रहे भूपेन्द्र सिंह चौधरी को निदेशक दिव्यांगजन कल्याण नियुक्त किया गया है।
उधर, उप्र भूसंपदा विनियामक प्राधिकरण (UP RERA) के नवनियुक्त चेयरमैन संजय आर भूसरेड्डी और सदस्य डिंपल वर्मा ने सोमवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस मौके पर अध्यक्ष ने प्राधिकरण के सभी सदस्यों और अधिकारियों के साथ एक परिचयात्मक बैठक भी की। जिसमें सभी अधिकारियों ने प्रजेंटेशन के माध्यम से अवांटित कार्यों और अब तक की उपलब्धियों से चेयरमैन को अवगत कराया।

चेयरमैन ने भी सदस्यों और अधिकारियों को आम जन की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रेरा का गठन आम लोगों को राहत पहुंचाने के लिए किया गया है, इसलिए जनता का काम प्राथमिकता पर होना चाहिए । उन्होंने कहा कि सभी लोग टीम वर्क से काम करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएगा। वहीं, डिम्मल वर्मा ने कहा कि रेरा जैसी संस्था का गठन सरकार ने किसी का उत्पीड़न करने के लिए नहीं किया है, बल्कि आवंटी और बिल्डर दोनों के बीच होने वाले विवादों को खत्म करके उचित रास्ता निकालने के लिए किया है।

Read: yogi sarkar, up news, cm yogi, khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News – Top news-Latest Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindisport