DELHI-NCR वाले सावधान.. ना बनाएं घूमने का प्लान

दिल्ली NCR
Spread the love

नीलम सिंह चौहान.. Khabrimedia.com

Traffic Update: दिल्ली – एनसीआर में बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.. लेकिन मौसम विभाग की चेतावनी थोड़ी परेशान करने वाली है.. मौसम विभाग ( आईएमडी) ने भी दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

दिल्ली शहर के कुछ पार्ट्स में तो गुरुवार के दिन काफी तेजी से बारिश हुई, यहां का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया था, ये इस मौसम के औसत तापमान से तकरीबन 4 डिग्री तक कम है। वहीं, अभी दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 3 डिग्री तक कम है। दिल्ली के आसपास के सभी इलाकों में हेवी रेनफाल होने के बाद मौसम विभाग ने शहर के लिए “ऑरेंज अलर्ट” भी जारी कर दिया है।

मौसम विभाग से जुड़ी चेतावनी के लिए चार रंग कोड का यूज करता है, इसमें से ग्रीन कलर का मतलब होता है कि चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है। येलो का अर्थ होता है नजर रखे रहें। ऑरेंज का अर्थ होता है कि आप किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें, वहीं रेड का अर्थ ये होता है कि अविलंब करवाई करें।

दिल्ली में लगातार पांच दिन बारिश होने की है संभावना

यदि मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर और इसके आसपास के एरिया में आने वाले पांच दिनों के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की हल्की सी बारिश होगी। आईएमडी ने गुरुवार के दिन जानकारी देते हुए इस बात का जिक्र किया कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार के दिन 24 घण्टे का औसत वायु गुणवक्ता सूचकांक 101 दर्ज किया गया, जो कि मध्यम श्रेणी में ही आता है। दिल्ली में 30 जून से लेकर 2 जुलाई तक तक एक्यूआई संतोषजनक श्रेणी में रहने की ही संभावना है।