Noida-ग्रेटर नोएडा वाले, दिल्ली तक बिना जाम दौड़ेगी गाड़ी!

दिल्ली NCR
Spread the love

कुमार विकास, ख़बरीमीडिया

अगर आप ग्रेटर नोएडा-नोएडा में रहते हैं और दिल्ली जाने के लिए रोजाना घंटों जाम से रूबरू होते हैं तो ये ख़बर आपके लिए है। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने चिल्ला एलिवेटेड रोड को मंजूरी दे दी है।  इसके साथ ही नोएडा और दिल्ली बॉर्डर के पास बनने वाले रोड का रास्ता साफ हो गया है। इस रोड के बन जाने से नोएडा के सेक्टर 1 से 18 तक और दिल्ली जाने वालों को जाम से राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें: चित्रा त्रिपाठी की हुंकार..अब ‘दामोदार’ से आर-पार!

PIC-Social media

ये भी पढ़ें: Ghaziabad फ्लाईओवर के नीचे की तस्वीरें जरूर देखिए

पूरी कहानी समझिए

मयूर विहार फ्लाईओवर से महामाया फ्लाईओवर तक प्रस्तावित 5.96 किलोमीटर लंबे चिल्ला एलिवेटेड रोड की मंजूरी के बाद आधी धनराशि(393 करोड़ 65 लाख रुपये) यूपी सरकार देगी। बाकी आधी रकम नोएडा अथॉरिटी को देना होगा।

PIC-Social media

हालांकि आधी रकम पीडब्ल्यूडी से मिलनी थी लेकिन पिछले 3 साल से नहीं मिल पा रही थी। इस वजह से इस एलिवेटेड रोड का काम शुरू होने के बाद बंद हो गया था। नोएडा अथॉरिटी लगातार इस प्रॉजेक्ट के लिए शासन स्तर पर पैरवी कर रही थी। यह धनराशि आगे भारत सरकार की स्कीम फॉर स्पेशल असिस्टेंस टू स्टेट फॉर कैपिटल इनवेस्टमेंट से 2023-024 में प्रस्तावित की जाएगी।

PIC-Social media

मतलब यह कि पीएम गतिशक्ति से यह धनराशि यूपी सरकार अपने हिस्से की लेकर सौंप देगी।

PIC-Social media

इस तरह एकमुश्त ये धनराशि प्रॉजेक्ट में मिल जाएगी। आधी धनराशि नोएडा अथॉरिटी पहले से देने को तैयार है। अथॉरिटी ने जून-2020 में काम भी शुरू करवा दिया था। इसके बाद करीब 39 करोड़ रुपये भी अथॉरिटी प्रॉजेक्ट में लगा चुकी है।