22 May Ka Rashifal: जानिए 12 राशियों के ग्रहों की चाल

Yours राशि
Spread the love

आचार्य वीरेश्वर शास्त्री(वाराणसी)

आज 22 मई दिन सोमवार। आज किन राशियों की चमकेगी किस्मत..किन राशि वालों को सावधान रहने की जरुरत है। ..आचार्य वीरेश्वर शास्त्री से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 22 मई का दिन और किन उपायों से आप आज के दिन को बेहतर बना सकते हैं। 

मेष राशि((Aries)– आज के दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे, मन आध्यात्म की ओर झुका रहेगा,परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है। व्यापार में सहयोगी लोगों से संबंध मधुर होंगे और कोई नया बड़ा ऑफर आज आपको मिल सकता है। कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृष राशि (Tauras) आज आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। समाज मे आपके काम को लेकर सम्मानित किया जाएगा। एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को उनका मनपसंद कॉलेज मिलने के योग बन रहे हैं।  वकीलों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, किसी क्लाइंट से अच्छा लाभ होगा। सिंचाई अधिकारी लोग पिछले दिनों के छूटे कार्यों को आज पूरा कर लेंगे।  वाहन लेने का विचार परिवार के साथ करेंगे। आप प्रसन्नचित रहेंगे। किसी अनजान की हेल्प करके आप कुछ बेहतर महसूस करेंगे। 

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि वालों का आज के दिन सामान्य रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में किसी विवाद को सुलझाने में आपका सहयोग लिया जाएगा, लेकिन किसी की जमानत लेने से बचें, अन्यथा निकट भविष्य में परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभव के बल पर लाभ के अवसर पैदा करेंगे, लेकिन अंत में ओवर कॉन्फिडेंस की भावना से काम बिगाड़ सकता है। सोमवार का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।


कर्क राशि (Cancer) कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आज आप आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चलें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपका कोई काम यदि लंबे समय से लटका हुआ था तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है. आप अपने से ज्यादा दूसरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे तो आपको समस्या देगा. जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे थे, उन्हें आज कोई अच्छा मौका मिल सकता है.

सिंह राशि (Leo) आज आपको किसी बड़े सामाजिक या परिवारिक कार्य की विशेष जिम्मेदारी मिल सकती हैं। आपकी किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे आने वाले जीवन में आप को लाभ होगा।व्यापार-व्यवसाय में पार्टनर से सतर्क रहें और किसी को बड़ी रकम उधार न दें।

कन्या राशि

आज आपका दिन जीवन में एक नई दिशा लेकर आएगा। सिंगर्स का कोई गाना लोगों को काफी पसंद आएगा। कार्यक्षेत्र में आपका कॉन्फिडेंस आपको सफल बनायेगा। माडलिंग क्षेत्र के लोग शो करने के लिए जा सकते हैं। आपका विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। आपको करियर में आगे बढ़ने के लिए नए मौके मिलेंगे जिसका बेनीफिट जरूर मिलेगा। कठिन परिस्थितियों में आज कोई न कोई मदद करने के लिए जरूर तैयार रहेगा। किसी मंदिर में आज आप दान करेंगे जिससे समाज में आपकी अच्छी छवि बनेगी। 

तुला राशि (Libra) तुला राशि वालों के स्वभाव और व्यवहार को आज कोई नहीं समझ पाएगा। मन में द्वेष बढ़ेगा, रिश्तेदार भी अपराधी नजर आएंगे। आपका आचरण और वाणी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। बोलते समय अपने से छोटे और बड़े की मर्यादा का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा बात बिगड़ने पर मामले का गंभीर परिणाम आ सकता है। आज आप अपने संपर्क में आने वालों पर अपने अनुसार चलने या कार्य करने के लिए दबाव डालेंगे, यह संभव नहीं होगा, इसके विपरीत आप अपने ही सम्मान में कमी करेंगे। कोर्ट कचहरी या अन्य सरकारी उलझाव में फंसने की आशंका है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलने से आपकी काफी मुश्किलें हल होंगी. आप आज किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें. माताजी को आज कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है. विद्यार्थियों को लंबे समय से चल रही किसी मानसिक समस्या से छुटकारा मिलता दिख रहा है. आप आज परिवार में छोटे बच्चों को कहीं पिकनिक पर ले कर जाने की योजना बना सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)- आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। संतान के करियर को लेकर आप अपने जीवनसाथी से बातचीत कर सकते हैं। एक साथ कई काम हाथ लगने से आपकी व्यग्रता बढ़ेगी,फिर भी आपको अपनी जरूरी कामों को समय रहते निपटाना होगा। गृहस्थ जीवन में यदि कुछ समस्याएं चल रही हैंतो उनसे भी आज आपको निजात मिलेगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी।

मकर राशि (Capricorn)-
आज आप बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं। वाहन आदि के चलाने में आज आप सावधानी बरतें। परिवार में किसी बात को लेकर आपको मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में पुराने साथियों से आपको धोखा मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में रूकावट आएगी। बनता हुआ कार्य बिगड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) आज आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होने वाला है। किसी करीबी मित्र की मदद करेंगे।  आपका विदेश मे रहने वाला मित्र आपसे मिलने आ सकता है। ऑफिस के काम में आपका मन लगेगा, आज रुके हुये कामों को भी पूरा करेंगे। घर में बड़े बुजुर्गों का प्यार आपको मिलेगा। अपने काम के प्रति वफादार रहेंगे।  आपके परिवारवाले आपको सरप्राइज पार्टी देंगे, आपकी खुशिया बढ़ेगी। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। 

मीन राशि (Pisces) मीन राशि वाले आज धन लाभ के लिए किसी भी तरह की गुप्त योजना और अनैतिक कार्य करने से बचें। दिन के प्रारंभ से ही सिर दर्द या भारीपन का अनुभव होगा। सर्दी-जुकाम की शिकायत भी हो सकती है। ज्यादा भागदौड़ की वजह से शरीर किसी न किसी रोग से पीड़ित हो सकता है। कार्य करने का उत्साह कम रहेगा, खराब स्वास्थ्य भी आलस्य बढ़ाएगा। फिर भी कार्यक्षेत्र में अधूरे कार्यों को पूरा करने के उद्देश्य से अनिच्छा से कार्य करना पड़ेगा। आज आर्थिक मामलों को लेकर कार्यस्थल पर किसी से कहासुनी हो सकती है। झूठे वादे कर कर्जदारों से बचने का प्रयास करेंगे।

Disclaimer- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिकत, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।))

READ: Aaj ka rashifal-dainik rashifal-Rashifal-rashifal 2023-aaj ki shubh disha-aaj ka rahu kaal-guruwar ka rashifal-rashifal today-hindi rashifal-May 2023 rashifal-22 rashifal-22 May 2023 ka rashifal-rashifal 22 May 2023