ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में हाहाकार..फ्लैट छोड़कर सैंकड़ों लोग फरार

दिल्ली NCR
Spread the love

ख़बर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी से है। जहां सैंकड़ों परिवार दहशत में है। पिछले दिनों हुई बारिश से जलभराव की स्थिति हो गई है। इससे नींव धंसने का खतरा पैदा हो गया है। डर के कारण कई परिवार फ्लैट बंद कर अपने रिश्तेदारों के घर चले गए हैं। वहीं, बिल्डिंग सील होने के डर से लोग अथॉरिटी और जिला प्रशासन से शिकायत भी नहीं कर रहे हैं। उन्हें डर है कि बिल्डिंग की नींव में पानी भरा होने की बात कहकर अधिकारी उन्हें खाली करा देंगे। ऐसा करने से वह रोड पर आ जाएंगे।

जुलाई 2018 में हुई थी 9 लोगों की मौत

जुलाई 2018 में शाहबेरी में दो इमारतें गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे की जांच के दौरान पाया गया था कि यहां की सभी बिल्डिंग मानक के अनुसार नहीं बनाई गई थी। अथॉरिटी ने कमजोर इमारतों को सील कर दिया था। इधर, गुरुवार से शनिवार शाम तक घंटों की बारिश ने एक बार फिर से लोगों में दहशत भर दी है। बारिश का पानी आसपास के एरिया में भर गया है। निकासी के लिए नाला न होने से पानी इमारतों की नींव में भर रहा है। परेशान लोग खुद ही पानी निकालने में लगे हैं। हालांकि, रोजाना हो रही बारिश उनकी कोशिशों पर पानी फेर रही है।
भूकंप से भी लगता है डर
कुछ दिन पहले दो बार आए भूकंप से भी शाहबेरी के लोगों की नींद उड़ा दी थी। अथॉरिटी के अधिकारी 100 से अधिक इमारतों को पहले ही कमजोर बता चुके हैं। ऐसे में भूकंप आने से लोग डर जाते हैं। दूसरी बारिश के बीच अगर भूकंप के भी झटके लगते हैं तो बड़ी घटना घट सकती है।
(सौ. एनबीटी)

read:-earthqake, shahberi, greater noida west, noida extention, noida authority