Prayagraj Kumbh

Prayagraj Kumbh: कुंभ मेले में कुंभ विलेज का आनंद उठा सकेंगे श्रद्धालु

Trending उत्तरप्रदेश
Spread the love

Prayagraj Kumbh: कुंभ मेले के लिए तैयार हो रहा है कुंभ विलेज, जानिए कितना होगा किराया

Prayagraj Kumbh 2025: संगमनगरी प्रयागराज में लगने वाले महाकुंभ 2025 को लेकर जोरों पर तैयारियां चल रही है। प्रयागराज को सजाया जा रहा है। महाकुंभ 2025 (Maha Kumbh 2025) में आने वाले भक्तों को किसी भी प्रकार की कोइ समस्या न हो इसके लिए यूपी सरकार (UP Government) और मेला प्रशासन पूरी तैयारी कर रहा है। महाकुंभ 2025 के दौरान कुंभ विलेज का भी निर्माण हो रहा है। कुंभ विलेज (Kumbh Village) में ठहरने वाले लोगों को अच्छा खासा पैसा खर्च करना होगा। प्रयागराज (Prayagraj) के अरैल में प्राइवेट कंपनियों द्वारा तैयार कराए जा रहे कुंभ विलेज (Kumbh Village) में एक कॉटेज का किराया करीब 35 हजार रुपये होगा। इसमें तीन लोग रुक सकेंगे। बता दें कि यह किराया मेले के दौरान आम दिनों में होगा। वहीं मुख्य स्नान पर्व पर यह किराया 50 हजार या इससे ज्यादा भी हो सकता है। प्राइवेट कंपनियों ने इनमें मिलने वाली सुविधाओं से लेकर दूसरी सभी जानकारियां साझा करना शुरू कर दी है। इसके साथ ही बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस भी जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः Branded Ghee: ब्रांडेड घी की आड़ में आपकी जान से खिलवाड़!

Pic Social Media

ये भी पढ़ेंः Google: गूगल ला रहा है नया फीचर..सेकंड्स में पकड़ी जाएगी चालाकी!

अलग-अलग कैटेगरी में होगी सुविधा

महाकुंभ मेला क्षेत्र में प्राइवेट कंपनियों की ओर से तैयार कराए जा रहे इन कॉटेज में अलग-अलग कैटेगरी में अलग-अलग किराया और अलग अलग सुविधाएं होंगी। प्रीमियम कैटेगरी में प्रीमियम शूट, एक किंग साइज बेड, फुली फर्निस्ड लिविंग एरिया, फ्री वाई-फाई, रूम हीटर, लाउंड्री की सुविधा, फलों का नास्ता, अलार्म क्लाक,पार्किंग, आउट डोर फर्नीचर (Out Door Furniture) समेत दूसरी सुविधाएं रहेंगी।
वहीं अगर लग्जरी टेंट (Luxury Tent) की बात करें तो इसका किराया आम दिनों मे 25 हजार और विशेष स्नान पर्व के दिन 34 हजार होगा। इसमें ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी मिलेगी।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

Pic Social Media

डीलक्स कॉटेज का किराया भी जान लीजिए

डीलक्स कॉटेज (Deluxe Cottage) की बात करें तो इसका किराया आठ से 10 हजार होगा, जिसमें शेयरिंग बेड भी रहेंगे उपलब्ध होंगे। कुंभ विलेज में शेयरिंग बेड की सुविधा भी मिलेगी। एक कॉटेज में चार बेड लगाकर उसको भी किराए पर देने की तैयारी है। इसके लिए प्रति बेड आठ हजार से 10400 रुपये खर्च करने होंगे। 8 हजार सामान्य दिनों और 10400 विशेष पर्व पर। इसके साथ ही मेला घूमने आदि के लिए भी निजी कंपनियां पर्यटन विभाग के साथ मिलकर अलग-अलग पैकेज तैयार कर रही है।