Bihar

Bihar News: एशियन विमेंन हॉकी चैंपियनशिप की ट्रॉफी गौरव यात्रा में अद्भुत नजारा

बिहार
Spread the love

Bihar News: जोश, जुनून और जज्बा। जब बात हॉकी की होती है, तो देश में एक अलग ही उत्साह नजर आता है। एशियन विमेंन हॉकी चैंपियनशिप 2024 करीब आ रही है। इस बार प्रतियोगिता का आयोजन बिहार के ऐतिहासिक शहर राजगीर में हो रहा है। ऐसे में जब एशियन हॉकी चैंपियनशिप की ट्रॉफी गौरव यात्रा लखीसराय पहुंची तो भव्य नजारा था। इस कार्यक्रम में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। आयोजन में पहुंचे खेल प्रेमियों एक यादगार पल के गवाह बने।

ये भी पढ़ेंः Nitish Kumar: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली से पहले नीतीश सरकार देगी सैलरी, जानिए कब होगी अकाउंट में ट्रांसफर

Bihar

इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को लखीसराय की सीमा पर पूरे सम्मान के साथ रिसीव किया गया। इस दौरान एक पुलिस टीम ट्रॉफी के आगे-आगे चल रही थी।

चैंपियनशिप के मुख्य आयोजन स्थल पर छात्रों ने शानदार बैंड परफॉर्मेंस देते हुए ट्रॉफी का स्वागत किया। उनके संगीत की धुनों ने लोगों में नई ऊर्जा भर दी। वहीं, शहर के लिए यह समारोह गर्व का मौका होने के साथ ही खेल भावना और एकता के प्रतीक के तौर पर देखा गया।

इस समारोह के आकर्षण का मुख्य केंद्र था गेंद को औपचारिक रूप से पास करना। जिलों से होकर गुजरी ट्रॉफी यात्रा के लिए यह एक प्रतीकात्मक पहल थी। इसके बाद शहर में ट्रॉफी गौरव यात्रा का भव्य रोड शो निकाला गया। सड़क पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

ट्रॉफी जुलूस पर लोगों ने हर्षोल्लास के साथ फूलों की बारिश की। इस दौरान सड़क पर रंग-बिरंगा नजारा हो गया। इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों की भागीदारी ने दिल को छू लिया। ट्रॉफी गौरव यात्रा के स्वागत और जश्न में इन बच्चों के उत्साह और ऊर्जा ने चार चांद लगा दिए।

इस शानदार आयोजन में जिला मजिस्ट्रेट (डीएम), सिटी एसपी, एसडीओ और जिला खेल अधिकारी समेत जिले के गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस ऐतिहासिक मौके पर उनकी उपस्थिति ने जिले में खेलों, खास तौर से हॉकी के बढ़ते महत्व को नई दिशा दी है। लखीसराय के डीएम पूरे कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे और उन्होंने व्यक्तिगत रुचि के साथ इंतजामों की देखरेख की।

ट्रॉफी गौरव यात्रा ने जैसे ही अपने अगले प्वाइंट जमुई के लिए प्रस्थान किया, एक बार फिर बैंड की धुनें गूंज उठीं। यह अद्भुत धुन जीत के गीत बजा रही थी।

जिला खेल अधिकारी को ट्रॉफी और टूर टीम को जिले की सीमा तक ले जाने का सम्मान मिला। यहां पर गौरव यात्रा को पूरे उत्साह और जोश के साथ विदाई दी गई।

ये भी पढ़ेः Bihar: सुपौल को करोड़ों की सौगात, सीएम नीतीश ने 49,416 लाख रुपए की 211 योजनाओं का किया उद्घाटन

यह आयोजन लखीसराय के लिए एक गौरवपूर्ण पल है। आने वाले दिनों में होने वाली हॉकी चैंपियनशिप के लिए इस गौरव यात्रा ने एकता और उत्साह की भावना को मजबूत किया। शहर के लोग खास तौर से युवा ट्रॉफी टूर के स्वागत के लिए एकजुट हुए। इस तरह यह एक अविस्मरणीय स्वागत समारोह बन गया।