Jammu Kashmir

Jammu Kashmir में आतंकियों का खूनी खेल..7 मासूमों की जान क्यों ली?

Trending जम्मू कश्मीर
Spread the love

Jammu Kashmir में फिर से आतंकी हमला, 7 लोगों की चली गई जान

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के गांदरबल में संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने रविवार की रात को अचानक टनल वर्कर्स (Tunnel Workers) पर हमला बोल दिया। इस हमले में आतंकियों ने जमकर फायरिंग में की जिसमें 6 मजदूरों समेत 1 डॉक्टर की मौत हो गई। यह हमला मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सुरंग का निर्माण कर रही एक प्राइवेट कंपनी के शिविर पर हुआ है। इस हमले (Terrorist Attack) को लेकर जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला (CM Omar Abdullah), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत दूसरे नेताओं ने निंदा की है।
ये भी पढ़ेंः Noida: अब तो हद हो गई, Delivery Boy को भी नहीं छोड़ रहे चोर…पलक झपकते ही समान गायब….

Pic Social Media

इन 7 लोगों की हुई हत्या

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने रात को करीब 8.15 बजे ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी शुरू की। घटना के दौरान मजदूर खाना खाने के लिए मेस के पास पहुंच गए थे। यह कैंप घने जंगलों के बीच था। मृतकों में मध्य कश्मीर के बडगाम के डॉ. शाहनवाज, बिहार के इंदर यादव (35), पंजाब के गुरदासपुर के गुरमीत सिंह (30), जम्मू के कठुआ के मोहन लाल (30) और जगतार सिंह (30), कश्मीर के फैयाज अहमद लोन (26) और जहूर अहमद लोन शामिल हैं। इस हमले के बाद घायलों का जहां इलाज चल रहा है उसअस्पताल के आसपास सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

16 अक्टूबर को भी हुआ था हमला

कश्मीर में इस साल हुए पांचवे टारगेटेड अटैक में कई दूसरे लोग भी घायल हुए हैं। 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नई गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद से जम्मू कश्मीर में यह दूसरा हमला है। यह हमला इस साल कश्मीर में मौतों के मामले में भी सबसे बड़ा है। आपको बता दें कि इससे पहले 9 जून को जम्मू क्षेत्र के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस पर गोलीबारी हुई थी। उस दिन 7 तीर्थयात्री, ड्राइवर और कंडक्टर की हत्या हुई थी, जबकि 41 अन्य घायल हो गए।

ये भी पढ़ेंः IT इंजीनियर्स के लिए अच्छी खबर..यहां है जॉब स्कोप

Pic Social Media

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कही ये बात

इस हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने आगे लिखा कि आतंकियों को हमारे सुरक्षा बलों की तरफ से कड़ी से कड़ी जवाब का सामना करना पड़ेगा। इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।