Punjab

Punjab: जालंधर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, Target Killing गिरोह के 5 सदस्यों को पकड़ा, 9 हथियार बरामद

पंजाब
Spread the love

पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों के तहत पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध

गिरफ्तार आरोपी फिरौती, हत्या और हथियारों की तस्करी सहित कई गंभीर अपराधों में शामिल थे: डीजीपी गौरव यादव

आगे की जांच जारी है और और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है: सीपी जालंधर स्वप्न शर्मा

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों के तहत राज्य से संगठित अपराध को समाप्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के बीच, जालंधर कमिश्नरेट पुलिस (Jalandhar Commissionerate Police) ने बंबीहा-कौशल गिरोह के पांच प्रमुख सदस्यों की गिरफ्तारी से तीन संभावित टारगेट किलिंग को टाल दिया है। यह जानकारी पंजाब (Punjab) के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव (Gaurav Yadav) ने रविवार को दी।

ये भी पढ़ेंः Punjab: मान सरकार का नया कीर्तिमान, ‘रंगला पंजाब’ की नीतियां हुई साकार

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जसप्रीत सिंह उर्फ जसा निवासी गांव बोपराई कलां, जालंधर; हर्षदीप सिंह निवासी गांव गेराज मेहदूद, होशियारपुर; शेखर निवासी गांव मुरादपुर, तरनतारन; गगनदीप सिंह उर्फ गिन्नी बाजवा निवासी न्यू मॉडल हाउस, जालंधर; और अमित सहोता निवासी गांव बंबियावाल, जालंधर के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने इनके पास से नौ हथियार— जिनमें आठ पिस्तौल और एक रिवॉल्वर शामिल है— और 15 जीवित कारतूस बरामद किए हैं।

डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी फिरौती, हत्या और पंजाब के कई जिलों में हथियारों की तस्करी सहित कई गंभीर अपराधों में शामिल थे। इन आरोपियों के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं।

डीजीपी ने कहा कि इनके व्यापक नेटवर्क का पता लगाने और गिरोह को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ेः Punjab: धान खरीदी नहीं होने से नाराज किसानों को मंत्री कटारूचक ने कही ये बात…पढ़िए पूरी खबर

ऑपरेशन का विवरण साझा करते हुए, पुलिस कमिश्नर (सीपी) जालंधर स्वप्न शर्मा ने बताया कि विश्वसनीय इनपुट मिलने के बाद कि बंबीहा-कौशल गिरोह के सदस्य राज्य में एक बड़ी आपराधिक गतिविधि की योजना बना रहे हैं, पुलिस टीमों ने बीएसएफ चौक पर नाका लगाया और जसप्रीत जसा, हर्षदीप और शेखर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से छह हथियार बरामद किए गए।

उन्होंने कहा कि इसके बाद, गिरोह के दो और ऑपरेटिव गगनदीप गिन्नी और अमित सहोता को भर्गो कैंप के पास नाके से गिरफ्तार किया गया और उनके पास से तीन हथियार बरामद किए गए। आगे की जांच जारी है और और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

इस संबंध में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से एफआईआर नंबर 253 के तहत आर्म्स एक्ट की धारा 25 में जालंधर के न्यू बरादरी पुलिस स्टेशन में और एफआईआर नंबर 100 के तहत भर्गो कैंप पुलिस स्टेशन में मामले दर्ज किए गए हैं।