Punjab

Punjab: उद्योगपतियों की समस्याओं के समाधान को लेकर समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए गए फोकल पॉइंट्स का दौरा करने का निर्देश

पंजाब
Spread the love

उद्योग और वाणिज्य एवं स्थानीय निकाय मंत्री ने समीक्षा बैठक की

Punjab News: पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री तरुणप्रीत सिंह सौंद (Tarunpreet Singh Saund) और स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. रवजोत सिंह ने राज्य में औद्योगिक फोकल पॉइंट्स को अपग्रेड करने संबंधी समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान दोनों मंत्रियों ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य भर के फोकल पॉइंट्स (Focal Points) का दौरा करके सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें। उन्होंने कहा कि उद्योगपति राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार (Punjab Government) उनके कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शहरी स्थानीय इकाइयों के चल रहे कार्यों को निर्धारित समय सीमा के अनुसार पूरा किया जाए।
ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री यूक्रेन युद्ध रूकवा सकते हैं, तो पराली का धुआं क्यों नहीं! Bhagwant Maan का केंद्र पर हमला…

मंत्रियों ने निर्देश दिए कि सभी नगर निगम आयुक्त संबंधित औद्योगिक फोकल पॉइंट्स का दौरा करें और चल रहे कार्यों की जांच करें। उन्होंने कहा कि सभी औद्योगिक एसोसिएशनों की सूची/विवरण मंत्रियों के साथ साझा किए जाएं ताकि उनकी मांगों/सुझावों/शिकायतों की समीक्षा की जा सके।

उन्होंने शहरी स्थानीय इकाइयों को फोकल पॉइंट्स के अनुसार स्ट्रीट लाइट और अन्य बुनियादी ढांचे की सूची तैयार करने, लाइटों की कुल संख्या, काम कर रही और खराब स्ट्रीट लाइटों की संख्या और आवश्यक फंड सहित नए प्रस्तावित कार्यों के विवरण जुटाने के निर्देश दिए।

मंत्रियों ने कहा कि सभी शहरी स्थानीय इकाइयां सभी औद्योगिक फोकल पॉइंट्स/अस्टेट्स में सफाई सुनिश्चित करने के साथ-साथ सीवरेज सिस्टम की सही देखभाल के लिए नगर निगम के ओ एंड एम विंग को तैनात करेंगी। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जों को शहरी स्थानीय इकाइयों के संबंधित विंग द्वारा हटाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इन कार्यों पर लगातार निगरानी रखने के लिए नियमित रिपोर्ट भेजी जाए।

विभिन्न नगर निगम आयुक्तों और संबंधित शहरी स्थानीय इकाइयों के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में शामिल हुए। बैठक में दलवीर सिंह ढिल्लों, चेयरमैन पी.एस.आई.ई.सी., सीमा बांसल, उप चेयरमैन पंजाब विकास आयोग, तेजवीर सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग और वाणिज्य) और स्थानीय निकाय, वरिंदर कुमार शर्मा, एमडी (पी.एस.आई.ई.सी.) और गुरप्रीत सिंह खैरा, निदेशक स्थानीय निकाय समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।