Bihar News

Bihar News: वाल्मीकि जयंती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन…DM मिथिलेश मिश्र बने चीफ गेस्ट

बिहार
Spread the love

Bihar News: महर्षि वाल्मीकि जयंती एवं बिहार कला दिवस की पूर्व संध्या पर लाली पहाड़ी के समतल स्थल पर शाम 4 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन जिला पदाधिकारी महोदय मिथिलेश मिश्र (DM Mithilesh Mishra) के हाथों किया गया। कार्यक्रम में न केवल आम जनों की भागीदारी रही बल्कि दुर्गा पुजा समिति के सदस्यों, सोशल मीडिया पर सक्रिय युवा वर्ग, विभिन्न विद्यालयों से आए छात्र-छात्राएं तथा मीडिया के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।
ये भी पढ़ेंः Bihar: उत्तर बिहार के उपभोक्ताओं ने ऑनलाइन मीटर रिचार्ज में बनाया नया रिकॉर्ड

इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लाली पहाड़ी की महत्ता एवं लखीसराय के पर्यटन में इस स्थल में के योगदान को आम जनों तक पहुंचाना है। ऐतिहासिक धरोहर लाली पहाड़ी, बौद्ध सर्किट (Buddhist Circuit) का एक भाग है। इस स्थल से श्रीमद् धम्म विहार के नाम से एक मुहर भी प्राप्त हुआ है। इस स्थल पर पर्यटकों की सुविधा के लिए पेयजल, बिजली की व्यवस्था, रैंप, CCTV, रंग बिरंगी लाइट तथा साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Nitish Kumar: अब, दोबारा गलती की गुंजाइश नहीं!…नीतीश बाबू…

सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति पंडित कुमार मर्दुर के द्वारा की गई। लाली पहाड़ी के साथ क्रिमिला पार्क को भी व्यवस्थित करने की कवायद की जा रही है ताकी इस स्थल को बिहार के पर्यटन मैप पर एक महत्वपूर्ण पहचान दिलाई जा सके।