Chennai

Chennai से बेंगलुरु तक आफत की बारिश..साइबर सिटी के लिए नई चेतावनी

Trending
Spread the love

Chennai Rain: चेन्नई में भारी बारिश से सबकुछ ठप….ट्रेन और फ्लाइट हुई कैंसिल

Chennai Rains: तमिलनाडु के चेन्नई (Chennai) और आस पास के इलाकों में इन दिनों आफत की बारिश हो रही है। 15 अक्टूबर से शुरू हुई बारिश ने आम जनजीवन को पूरी तरह से प्रभावित कर दिया है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र एक स्पष्ट, निम्न दबाव क्षेत्र में बदल गया है और इसके अवदाब में बदलने की आशंका है। कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी और भारत की सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) कहे जाने वाले बेंगलुरु का बुरा हाल है। मूसलाधार बारिश होने के कारण से आम जनजीवन पूरी तरह से पटरी से उतर गई है। हालात ऐसे हैं कि हर तरफ बस पानी ही पानी नजर आ रहा है। IT प्रोफेशनल्‍स (IT Professionals) को घर से ही काम करने (Work From Home) को कहा गया है।
ये भी पढे़ंः Ghaziabad: नौकरानी की करतूत देखकर बहुत गुस्सा आएगा!

Pic Social Media

कई जगहों पर जलभराव

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक निवारक रखरखाव के कारण चेन्नई (Chennai) में पानी जमा नहीं हुआ और गिरे हुए पेड़ों को हटाया गया है, लेकिन कई जगहों पर जलभराव देखा गया। चेन्नई नगर निगम के मुताबिक वह नालों में भर गया पानी निकालने में लगा हुआ है। लगातार बारिश और आंधी की वजह से शहर और उपनगरों में सड़क पर चलने वालों की संख्या में तेजी से कमी आई है।

कई फ्लाइट्स कैंसिल

चेन्नई (Chennai), तिरुवल्लूर और प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भारी बारिश हुई। चेन्नई नगर निगम ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी दे दी गई है और सरकार ने लोगों से मौसम संबंधी जानकारी लेने के लिए टीएन अलर्ट ऐप का प्रयोग करने का अनुरोध किया है। चेन्नई में रनवे पर खराब रोशनी की वजह से मंगलवार को कई फ्लाइट्स कैंसिल करना पड़ा। वहीं मंलवार को रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने की वजह से यहां कई एक्सप्रेस ट्रेनों को या तो कैंसिल कर दिया या उनका रूट बदल दिया गया।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

Pic Social Media

मदिपक्कम (Madipakkam) के बाढ़ प्रभावित राम नगर में कुछ लोगों ने अपने वाहनों को निकटवर्ती वेलाचेरी पुल पर खड़ा कर दिया है और कुछ लोगों के अपने घरों से होटलों में भी शिफ्ट होने की खबरें सामने आ रही है। डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन ने वेलाचेरी के पास नारायणपुरम झील समेत कई इलाकों का निरीक्षण किया। उन्होंने बारिश से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए जारी कामों की समीक्षा करने के लिए चेन्नई नगर निगम के मुख्यालय रिपन बिल्डिंग से संचालित एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ेंः Credit Card: किसी भी बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए ख़ुशख़बरी

बेंगलुरु में बारिश ने चारो तरफ हाहाकार मचा दिया है, जिससे कई इलाकों ट्रैफिक व्‍यवस्‍था बुरी तरह से चरमरा गई। नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों को प्रभावित क्षेत्रों से पानी निकालने और ट्रैफिक सिस्‍टम को ठीक करने में काफी समस्या हो रही है। बेंगलुरु में डिजास्‍टर मैनेजमेंट की टीम को नियुक्त किया गया है। बारिश की वजह से बेंगलुरु में बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट मुकाबले के पहले दिन का खेल नहीं हो सका।

Pic Social Media

कई ट्रेनें रद्द

दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने बेसिन ब्रिज जंक्शन (चेन्नई) और व्यासरपडी रेलवे स्टेशनों के बीच पुल संख्या 114 पर अप फास्ट लाइन में पटरियों पर पानी भर जाने के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया। ग्रेटर बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के कर्मचारी जलभराव वाले क्षेत्रों से पानी निकालने के लिए लगातार लगे हुए हैं। बीबीएमपी के अधिकारियों के अनुसार, बोम्मनहल्ली क्षेत्र में हरालुर के पास सिल्वर काउंटी रोड से पानी को निकाला गया, जिससे वाहनों की आवाजाही सुचारू हुई। एक अधिकारी के अनुसार बीबीएमपी ने येलहंका में केंद्रीय विहार अपार्टमेंट परिसर के निवासियों को निकालने के लिए दो ट्रैक्टर तैनात किए, जहां बारिश का पानी भर गया था।

Pic Social Media

18 तक बारिश के आसार

मौसम विभाग के ने कहा 18 अक्टूबर तक बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। IMD के मुताबिक, शहर में अगले तीन से चार दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है।