Bhajanlal Sharma: Recruitment calendar of Rajasthan government, youth will get employment, appointments on 1.11 lakh posts till December 2024

Bhajanlal Sharma: राजस्थान सरकार का भर्ती कैलेंडर, युवाओं को मिलेगा रोजगार, दिसंबर 2024 तक 1.11 लाख पदों पर नियुक्तियां

राजनीति राजस्थान
Spread the love

Bhajanlal Sharma: राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार (Bhajanlal Sharma Government) ने युवाओं के लिए बड़ी राहत की खबर देते हुए आगामी भर्तियों का कैलेंडर जारी किया है। खास बात यह है कि इसमें न सिर्फ भर्ती परीक्षाओं की तारीखें दी गई हैं, बल्कि संभावित रिजल्ट की तिथियां भी घोषित की गई हैं। यह कदम प्रदेश में रोजगार के अवसरों को सशक्त बनाने की दिशा में एक बड़ा प्रयास माना जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Jharkhand Election Date: महाराष्ट्र-झारखंड चुनाव के साथ यूपी-पंजाब उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, जानिए किस दिन डाले जाएंगे वोट

कैलेंडर जारी होते ही भाजपा (BJP) के प्रदेश कार्यालय में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने प्रेस वार्ता कर सरकार की इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा, यह पहली बार हुआ है कि किसी सरकार ने 2 साल की भर्तियों का विस्तृत कैलेंडर जारी किया है, जिसमें परीक्षाएं तय समय पर होंगी और दिसंबर 2024 तक 1.11 लाख पदों पर नियुक्तियां दे दी जाएंगी।

2 साल का विस्तृत भर्ती कैलेंडर

राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने अपने चुनावी वादों के तहत सरकारी नौकरियों के लिए बड़ा कदम उठाया है। 5 साल में 4 लाख सरकारी नौकरी और 6 लाख युवाओं को स्किल से जोड़ने का वादा करने वाली सरकार ने अगले 2 साल का विस्तृत भर्ती कैलेंडर जारी कर दिया है। उन्होंने कहा, “सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि हर परीक्षा पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से आयोजित की जाए। अब तक 1 लाख 11 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर नियुक्ति पत्र जारी किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः Bhajanlal Sharma: सीएम भजनलाल का जर्मनी दौरा, 45,000 करोड़ के निवेश करार की उम्मीद

(Rajendra Rathore) ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में 17 भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए थे और 8 परीक्षाएं रद्द करनी पड़ीं। भाजपा सरकार ने हरियाणा सरकार की तर्ज पर बिना किसी खर्ची-पर्ची के युवाओं को नौकरी देने का वादा पूरा किया है।

प्रधानमंत्री के स्किल डेवेलपमेंट मिशन से जोड़ा जाएगा रोजगार

राजेंद्र राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के स्किल डेवेलपमेंट मिशन (Skill Development Mission) की सराहना करते हुए कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि 5 साल में 4 करोड़ 10 लाख नौजवानों को स्किल के साथ रोजगार से जोड़ा जाए। इसके तहत राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे।

युवाओं के लिए रोजगार की उम्मीदें बढ़ीं

भर्ती कैलेंडर जारी होने से प्रदेश के युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है। यह कदम बेरोजगारी की समस्या को हल करने की दिशा में एक ठोस पहल के रूप में देखा जा रहा है।