Pushkar Dhami: Film star Paresh Rawal met Pushkar Dhami regarding the movie 'Past Tense', said - Uttarakhand is a calm environment for shooting...

Pushkar Dhami: ‘पास्ट टेंस’ मूवी को लेकर पुष्कर धामी से मिले फिल्म स्टार Paresh Rawal, कहा-शूटिंग के लिए उत्तराखंड शांत वातावरण…

उत्तराखंड राजनीति
Spread the love

Pushkar Dhami: बॉलीवुड स्टार परेश रावल ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) से मुलाकात की। दरअसल, बॉलीवुड स्टार परेश रावल की फिल्म ‘पास्ट टेंस’ की शूटिंग का अधिकांश हिस्सा उत्तराखंड में शूट हुआ है। शूटिंग के बाद फिल्म स्टार परेश रावल (Paresh Rawal) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे और उनसे शिष्टाचार भेंट की।

परेश रावल ने कहा, वो पिछले 42 दिनों से उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। उनकी फिल्म की शूटिंग का अधिकांश हिस्सा देहरादून (Dehradun), ऋषिकेश (Rishikesh) और मसूरी (Mussoorie) में शूट हुआ है। उन्होंने कहा, उत्तराखंड फिल्म की शूटिंग के लिए एक अच्छी जगह है यहां पर शांत वातावरण है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनता के साथ ही सरकारी विभागों से फिल्मों की शूटिंग के लिए पूरा सहयोग मिला।

PIC Social Media

वहीं, सीएम पुष्कर धामी (CM Pushkar Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनेक डेस्टिनेशन है। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में प्राकृतिक सौन्दर्यता से जुड़े अनेक स्थल है। राज्य का हर डेस्टिनेशन फिल्मांकन के लिए उपयुक्त है। आदि कैलाश, चकराता, माणा जैसे अनेक स्थल उत्तराखंड में हैं। राज्य में उत्तराखंड फिल्म नीति-2024 बनाई गई है।

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Jharkhand Election Date: महाराष्ट्र-झारखंड चुनाव के साथ यूपी-पंजाब उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, जानिए किस दिन डाले जाएंगे वोट

हिंदी व संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल भाषाओं की फिल्मों को अनुदान राशि राज्य में व्यय कुल धनराशि का 30 परसेंट या मैक्सीमम 3 करोड़ का अनुदान दिया जा रहा है। विदेशी फिल्मों और 50 करोड़ से अधिक बजट की फिल्मों पर राज्य में व्यय राशि का 30 परसेंट या अधिकतम 3 करोड़ तक का अनुदान दिया जा रहा है।

क्षेत्रीय फिल्मों के लिए 2 करोड़

राज्य की क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों को राज्य में व्यय राशि का अधिकतम 2 करोड़ रुपए तक का अनुदान दिया जा रहा है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो सिस्टम से अनुमति प्रदान की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Pushkar Dhami: पुष्कर धामी ने केदारघाटी को दी दो और बड़ी सौगातें, सड़क निर्माण कार्यों के लिए करोड़ों की स्वीकृति

बता दें कि अनंत नारायण महादेवन निर्देशित बॉलीवुड फिल्म ‘पास्ट टेंस’ की शूटिंग उत्तराखंड में चल रही है। इस फिल्म के निर्देशक अनंत नारायण महादेवन है।