Punjab: पंजाब जल्द ही देश के डिजिटल हब के रूप में उभरेगा: CM Maan

पंजाब
Spread the love

टेलीपरफार्मेंस ग्रुप के सीईओ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

राज्य में अपना कारोबार बढ़ाने की इच्छा जताई

मुख्यमंत्री ने इस नेक पहल में पूर्ण सहयोग और तालमेल का भरोसा दिलाया

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार के ठोस प्रयासों के चलते पंजाब जल्द ही देश के डिजिटल हब के रूप में उभरेगा।
ये भी पढ़ेः Punjab: कॉलोनाइजर्स के लंबित कार्यों के निपटारे के लिए 16 अक्टूबर को लगेगा विशेष कैंप: Hardeep Mundian

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आउटसोर्स डिजिटल कारोबारी सेवाओं के लिए वैश्विक लीडर टेलीपरफार्मेंस (टीपी) के चेयरमैन और सीईओ डेनियल जूलियन के साथ अपने सरकारी आवास पर बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इस विशाल क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं। उन्होंने इस बात की सराहना की कि टेलीपरफार्मेंस के मोहाली में 16,000 से अधिक कर्मचारी हैं।

उन्होंने जूलियन से पंजाब में और विस्तार करने की अपील की, जिसे जूलियन ने सहज रूप से स्वीकार कर लिया। सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह गर्व की बात है कि टेलीपरफार्मेंस की मोहाली में तीन साइटें हैं, जो बीएफएस, ट्रैवल, ई-कॉमर्स, टेक्नोलॉजी, मीडिया और टेलीकॉम सहित विभिन्न उद्योगों के अग्रणी ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोहाली वास्तव में भारत के आईटी हब के रूप में उभर रहा है और टेलीपरफार्मेंस दुनिया के 100 से अधिक देशों में 5 लाख से अधिक कर्मचारियों के साथ आउटसोर्स डिजिटल बिजनेस सेवाएं प्रदान करने वाली अग्रणी वैश्विक कंपनी है। भगवंत सिंह मान ने कंपनी को राज्य में विस्तार की योजनाओं के लिए पूर्ण सहयोग और तालमेल का भरोसा दिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि टेलीपरफार्मेंस समूह का विस्तार एक ओर विकास की गति को तेज करेगा और दूसरी ओर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

इस दौरान डेनियल जूलियन ने राज्य में उनके उद्यम को पूर्ण समर्थन देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 90,000 कर्मचारियों के साथ टेलीपरफार्मेंस समूह के अंतर्गत टीपी इंडिया सबसे बड़ी बहुसांस्कृतिक टीम का प्रतिनिधित्व करती है और दुनिया भर के विभिन्न उद्योगों में 200 से अधिक ग्राहकों को विश्वस्तरीय सीएक्स सेवाएं प्रदान करती है।

ये भी पढ़ेः CM Maan की कोशिशें रंग लाई: भारत सरकार ने मिल मालिकों और आढ़तियों की मुख्य मांगें मानी

जूलियन ने कहा कि कंपनी की ‘हाई-टेक, हाई-टच, हाई स्टैंडर्ड’ पहुंच दुनिया के प्रमुख ब्रांडों को सहज ग्राहक अनुभव, बैक-ऑफिस और परिवर्तन सेवाएं प्रदान करने के लिए सबसे उन्नत डिजिटल और तकनीकी समाधान प्रदान करती है। उन्होंने बताया कि मोहाली में टेलीपरफार्मेंस का बड़े स्तर पर विकास हुआ है, जिससे मौजूदा 16 हजार से अधिक कर्मचारियों वाली इस क्षेत्रीय प्रतिभा पूल में रोजगार के बड़े अवसर पैदा हुए हैं।