Bahraich Violence: CM Yogi keeps a direct eye on Bahraich violence, disturbance stopped as soon as top officers landed at ground zero.

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा पर CM Yogi की सीधी नजर, आला अफसरों के ग्राउंड जीरो पर उतरते ही थमा उपद्रव

उत्तरप्रदेश राजनीति
Spread the love

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा (Durga) प्रतिमा विसर्जन के दौरान मचे बवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के सख्त निर्देश के बाद अब मामला पूरी तरह से नियंत्रण में है। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यान (Cm Yogi Adityanath) के निर्देश पर बहराइच में ग्राउंड जीरो पर उच्च अधिकारियों के उतरते ही स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में आ गई है। सीएम योगी (CM Yogi) ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव गृह से बात करके उन्हे उच्च अधिकारियों को ग्राउंड जीरो पर जाने के निर्देश दिए थे। इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को पल-पल की जानकारी साझा करने के निर्देश दिए थे। साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए, जिसके बाद वर्तमान में बहराइच में शांति व्यवस्था कायम है। वहीं पुलिस फोर्स और प्रशासन उपद्रवियों की धरपकड़ में लगी हुई है।

PIC Social Media

सीएम के निर्देश पर ग्राउंड जीरो पर उतरे एडीजी लॉ एंड आर्डर और गृह सचिव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बहराइच की घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही डीजीपी प्रशांत कुमार कुमार से घटना को लेकर बात की। वहीं, सीएम योगी (CM Yogi) के निर्देश पर एडीजी लॉ एंड आर्डर अमिताभ यश (Amitabh Yash) और गृह सचिव संजीव गुप्ता (Sanjeev Gupta) ग्राउंड जीरो पर पहुंचे। इस दौरान माहौल को बेहतर बनाने के लिए 4 आईपीएस, 2 एएसपी, 4 डिप्टी एसपी को तैनात किया गया। सभी अधिकारियों ने बहराइच में मोर्चा संभाला।

PIC Social Media

ये भी पढ़ेंः UP By-election: महाराष्ट्र में मर्डर…यूपी उपचुनाव में असर?

इसके साथ ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 12 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी सीआरपीएफ, 1 कंपनी आरएएफ को भेजा गया जबकि रेंज और जोन के अधिकारी मौके पर पहले से मौजूद थे। यहां से भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। बहराइच में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए फोर्स ने गली-गली में सर्च शुरू किया और उपद्रवियों को खदेड़ा। इसके अलावा चप्पे पर पुलिस के जवान को तैनात किया गया। सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन का सख्त एक्शन देख उपद्रवी और अराजक तत्व अंडर ग्राउंड हो गये। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उपद्रवियों की तलाश शुरू की। इस दौरान 30 से ज्यादा अराजतत्वों को हिरासत में लिया गया।

बोले डीजीपी, अफवाहों और भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें बहराइचवासी

डीजीपी प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने बताया कि फिलहाल बहराइच में पूरी तरह से शांति है और स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि घटना में 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। इसमें 4 उपद्रवियों के खिलाफ नामजद एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। जबकि अज्ञात अराजक तत्वों की जानकारी जुटायी जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीधी नजर पूरी मामले पर है। उनके निर्देश पर उपद्रवियों की तलाश तेज कर दी गयी है। सभी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान डीजीपी ने स्थानीय निवासियों से अफवाहों और भ्रामक खबरों से सावधान रहने की अपील की।