Punjab

Punjab: पंचायती चुनाव को लेकर DGP ने जारी किए सख्त निर्देश

पंजाब
Spread the love

Punjab में पंचायत चुनाव को लेकर DGP गौरव यादव ने सख्त निर्देश जारी किए है।

Punjab News: पंजाब में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) को लेकर DGP गौरव यादव ने सख्त निर्देश जारी किए है। बता दें कि पंचायत चुनाव से पहले पंजाब के DGP गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने डीआईजी पटियाला रेंज, संगरूर, बरनाला और मालेरकोटला के एसएसपी समेत अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की है। उन्होंने अधिकारियों को साफ कर दिया है कि अपराधों और नशा तस्करों पर तुरंत कार्रवाई की जाए। एफआईआर (FIR) दर्ज करने में किसी भी लापरवाही के लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: शिक्षा को लेकर CM मान का बड़ा ऐलान..खुद राज्यपाल ने भी की तारीफ़

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि 15 को 13 हजार पंचायतों के लिए वोट पड़ेंगे। उसी दिन शाम को चुनाव नतीजे घोषित किए जाएंगे। शांतिपूर्वक चुनाव कराना पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है क्योंकि अब तक कई जिलों में हत्या जैसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ऐसे में अब डीजीपी खुद सक्रिय हो गये हैं। वह राज्य के विभिन्न जिलों के अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं। इसके अलावा पुलिस ने एक कासो ऑपरेशन भी किया है।

पुलिस की मौजूदगी दिखनी चाहिए, क्षेत्र नाके लगाए जाएं

DGP गौरव यादव ने कहा कि इस समय उनका लक्ष्य शांतिपूर्ण तरीके से पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) कराना है, इसलिए क्षेत्र में नाकाबंदी की जाए। हर इलाके में पुलिस की मौजूदगी दिखाई देनी चाहिए। यदि कहीं भी झगड़ा होता है तो पुलिस तुरंत पहुंचे। इन सभी कार्यों के लिए पुलिस रिजर्व रखी जायेगी। इसी तरह से चुनाव की योजना बनाई जानी चाहिए। इसके अलावा स्नैचिंग, डकैती या जबरन वसूली कॉल या नशीली दवाओं के मामले जैसे छोटे-मोटे अपराध ही हैं। ये बातें लोगों को बहुत परेशान करती हैं।

ये भी पढ़ेः Punjab: दरबार साहिब पहुंचे मुख्य सचिव, पवित्र स्थल की परिक्रमा की और कीर्तन सुना

लोगों से आने वाली सूचनाओं पर तत्काल कार्रवाई की जाए

ऐसे में एसएचओ, डीएसपी और एसएसपी की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। यदि एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार मुलाजिम यदि जेल से बाहर हैं तो उनके विरूद्ध पुनः कार्यवाही की जाये। उनकी संपत्ति कुर्क की जानी चाहिए। लोगों से आने वाली सूचनाओं पर तत्काल कार्रवाई की जाए।