Diwali Bonus: Government employees received Diwali gifts, CM Bhajanlal issued instructions

Diwali Bonus: सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, CM Bhajanlal ने जारी किए निर्देश

राजनीति राजस्थान
Spread the love

Diwali Bonus: राजस्थान की भजनलाल सरकार (Bhajanlal Government) ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief MInister Bhajanlal Sharma) की ओर से जारी आदेश के अनुसार बोनस (Bonus) के रूप में प्रत्येक कर्मचारी को अधिकतम 6,774 रुपए मिलेंगे। इसका राज्य सरकार के 6 लाख कर्मचारियों के साथ ही पंचायत समिति व जिला परिषद कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि कर्मचारियों को 20 अक्टूबर तक लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

PIC Social Media

इसमें से 75 प्रतिशत राशि नकद (Cash) और 25 प्रतिशत राशि कर्मचारी के सामान्य प्रावधायी निधि खाते में जमा की जाएगी। तदर्थ बोनस से राज्य सरकार पर लगभग 500 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। बोनस का उन कर्मचारियों को लाभ मिलेगा, जो राज्य सेवा के अधिकारी नहीं हैं और पे-मैट्रिक्स के पे लेवल एल-12 अथवा ग्रेड पे-4800 और उससे नीचे वेतन प्राप्त कर रहे हैं।

PIC Social Media

अधिकतम 6774 रुपए का मिलेगा बोनस

इन कर्मचारियों को वर्ष 2023-24 के लिए 30 दिन की अवधि का बोनस दिया जाएगा। इसकी गणना 31 दिन का महीना मानकर की जाएगी। जिसके अनुसार प्रत्येक कर्मचारी को अधिकतम 6,774 रुपए बोनस मिल सकेगा।