Punjab

Punjab: भगवंत मान की पुलिस हो रही Hi-Tech, इस जगह साइबर स्टेशन का हुआ उद्घाटन

पंजाब
Spread the love

Punjab पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने इस जिले में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

Punjab News: पंजाब पुलिस हाईटेक (Hi-Tech) हो रही है। पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने संगरूर जिले में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। डीजीपी यादव ने संगरूर में साइबर पुलिस स्टेशन का शुभारंभ किया। ये सुविधाएं पुलिस को Hi-Tech बनाने के उद्देश्य से विकसित की गई हैं।
ये भी पढ़ेः Punjab: ‘आप’ के मंत्री भगत का ऐलान, पूर्व सैनिकों को भी मिलेंगे सभी लाभ…पढ़िए पूरी खबर

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन का उद्घाटन करते हुए डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने कहा कि यह पुलिस स्टेशन ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी, पहचान संबंधी चोरी/छेड़छाड़, साइबर बुलिंग, हैकिंग और ऑनलाइन घोटालों जैसे साइबर क्राइम के अनुसंधान और समाधान के लिए एक समर्पित केंद्र के रूप में कार्य करेगा। इस पुलिस स्टेशन को लेटेस्ट तकनीक से लैस किया गया है और इसमें डिजिटल फॉरेंसिक और साइबर क्राइम जांच में विशेषज्ञता प्राप्त प्रशिक्षित कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

DGP ने पटियाला रेंज के डीआईजी मनदीप सिंह सिद्ध (Mandeep Singh Sidhu) के साथ नए पुलिस स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से बातचीत भी की।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः Punjab: पटाखों की दुकान लगाने से पहले पढ़ लीजिए ये नियम…

संगरूर में साइबर पुलिस स्टेशन (Cyber ​​Police Station) के दौरे के दौरान एक फरियादी अशोक भंडारी ने डीजीपी से मुलाकात कर पंजाब पुलिस द्वारा उसकी साइबर धोखाधड़ी के मामले का निपटारा करने के लिए की गई कार्रवाई के लिए धन्यवाद किया।

बता दें कि ऑनलाइन व्यापार के माध्यम से 1.29 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई थी, लेकिन जिला पुलिस की साइबर टीम ने FIR दर्ज होने के तुरंत बाद 30 लाख रिकवरी कर ली थी।

पंजाब पुलिस के नए प्रोजेक्ट्स

  • नए कैंटीन और आगंतुकों के लिए सुविधाएं
  • कार्यालय के आसपास बैठने के लिए Shade
  • District Police Complex को अपग्रेड करना