Greater Noida West

Greater Noida West: सड़कों से गढ्ढे ग़ायब होंगे..जाम की समस्या भी होगी खत्म

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR
Spread the love

Greater Noida West की सड़कों पर नहीं मिलेंगे गढ्ढे, जाम से भी मिलेगा छुटकारा

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लिए बड़ी और राहत भरी खबर है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) में लगने वाले ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) से छुटकारा दिलाने के लिए काम शुरू होने वाला है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के सीईओ एनजी रवि कुमार ने सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन स्थानों पर ट्रैफिक जाम लग रहा है, उन सभी स्थानों पर जल्द से जल्द राहत के लिए सड़कों को चौड़ी किया जाए। जिन सड़कों पर गढ्ढे हों, उन्हें रा जाए। जहां पर यूटर्न, फ्लाईओवर या फिर अंडरपास (Underpass) बनाने की आवश्यकता हो, उसका भी प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करें, जिससे ट्रैफिक जाम का स्थाई समाधान किया जा सके।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West में खुलने जा रहा है नाइट क्लब..गोवा की दिखेगी झलक

Pic Social Media

चार मूर्ति अंडरपास

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) में कई जगहों पर हर दिन ट्रैफिक जाम लग जाता है। लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना न करना पड़े इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने परियोजना विभाग के अधिकारियों से नाराजगी जताई और इसके समाधान के लिए जल्द से जल्द काम करने के भी निर्देश दिए हैं। चार मूर्ति गोलचक्कर (गौड़ चौक) अंडरपास (Underpass) का निर्माण शीघ्र शुरू कराने को कहा है। आपको बता दें कि यह अंडरपास 60 मीटर रोड के पैरलल बनेगा। यहां से सर्विस लाइनों को शिफ्ट करने का काम चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः Delhi में 5 लाख गाड़ियों पर शिकंजा..आपकी भी गाड़ी का नंबर तो नहीं!

पेड़ों को किया जाएगा शिफ्ट

यहां पर जो पेड़ हैं उन्हें शिफ्ट किया जाएगा, इसकी अनुमति हाल ही में वन विभाग से मिल गई है। इसी तरह इटैड़ा गोलचक्कर पर यूटर्न का निर्माण और रोड को चौड़ा करने का बाकी काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा है। यूटर्न और रोड के चौड़ीकरण हो जाने से ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। गौड़ सिटी वन और टू के बीच की रोड पर सब्जी मंडी के पास लगने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए वर्क सर्किल एक की टीम सर्वे कर रही है। 130 मीटर रोड पर चौड़ीकरण का कार्य भी तेजी से कराने को कहा है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

एक्सपो मार्ट वालों को भी मिलेगी राहत

एक्सपो मार्ट के पीछे नासा पार्किंग से लेकर शारदा विश्वविद्यालय (Sharda University) गोलचक्कर तक रोड का भी चौड़ीकरण होगा। एक्सपो मार्ट में आयोजनों के दौरान ट्रैफिक जाम की समस्या होने लगती है। कासना बस डिपो के पास रोड यूटर्न का निर्माण भी शुरू हो गया। सीईओ ने ट्रैफिक जाम की समस्या वाले दूसरे जगहों का अध्ययन कर प्रस्ताव शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है।