Rera New Scheme

Rera New Scheme: Rera की इस स्कीम से अपने घर का सपना होगा पूरा, पढ़िए पूरी खबर

उत्तरप्रदेश दिल्ली NCR
Spread the love

Rera New Scheme: घर बनाने का सपना होगा पूरा, पढ़िए रेरा से जुड़ी बड़ी और अच्छी खबर

RERA New Scheme: अगर आप भी नया घर लेने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। आपको बता दें कि यूपी रेरा (UP RERA) ने 7198 करोड़ की 37 परियोजनाओं के लिए पंजीकरण प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। सितंबर में यह अब तक जारी हुए पंजीकरण प्रमाण पत्र (Registration Certificate) में सबसे ज्यादा संख्या है। बताया जा रहा है कि इसमें 27 परियोजनाएं आवासीय हैं, 7 परियोजनाएं व्यवसायिक और 3 मिश्रित श्रेणी की हैं। रेरा में अब तक कुल 3745 परियोजनाओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

ये भी पढ़ेंः Gurugram में अब फ़र्राटा भरेगी आपकी गाड़ी..इस एलिवेटेड कॉरिडोर से ज़िंदगी होगी आसान

Pic Social Media

यूपी रेरा की नई स्कीम (Rera New Scheme) में से गौतमबुद्धनगर में 6, गाजियाबाद और लखनऊ में 7-7 परियोजनाएं हैं। इसके साथ ही मथुरा में 4, झांसी और प्रयागराज में 3-3, मेरठ और आगरा में 2-2 व बिजनौर, गोरखपुर व मुरादाबाद में 1-1 परियोजनाएं हैं।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

जानिए कितने की हैं परियोजनाएं

रेरा की इन स्कीम के माध्यम से 5,93,041 वर्गमीटर भूमि पर करीब 7,198 करोड़ रुपये के निवेश के जरिए 11,281 आवासीय और व्यावसायिक यूनिट (Business Unit) का निर्माण होगा। रेरा ने फार्म सी जारी करते हुए बिल्डरों और विकास प्राधिकरणों को परियोजना का पंजीयन संख्या, विशिष्ट क्यूआर कोड, रेरा वेबसाइट व प्रोजेक्ट कलेक्शन खाता संख्या की विस्तृत जानकारी विज्ञापनों एवं प्रचार-प्रसार सामग्री में उल्लेख करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः Noida से ग्रेटर नोएडा तक बिना जाम के फ़र्राटा भरेगी आपकी गाड़ी

जानिए क्या कहा रेरा अध्यक्ष ने

रेरा अध्यक्ष संजय आर भूसरेड्डी के अनुसार नई परियोजनाओं को पंजीकरण प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं। बिल्डरों को अपनी परियोजनाओं की अनिवार्य से त्रैमासिक प्रगति रिपोर्ट भरने की व्यवस्था भी हुई है, जिससे निर्माण की प्रगति के बारे में फ्लैट और दुकान खरीदारों को वास्तविक प्रगति के बारे में जानकारी मिल सके। रियल एस्टेट सेक्टर में निवेशकों का विश्वास बढ़ाने के लिए रेरा पूरा प्रयास कर रहा है।