UP News: Road connectivity will be better in UP, CM Yogi asked for proposals from MLAs and MPs, there is no shortage of money!

UP News: यूपी में बेहतर होगा सड़क कनेक्टिविटी, CM Yogi ने विधायक और सांसदों से मांगे प्रस्ताव, पैसे कोई कमी नहीं…

उत्तरप्रदेश राजनीति
Spread the love

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) राज्य में मजरे से लेकर हर ग्राम पंचायत, कस्बे, टाउन एरिया, नगर और महानगर में बेहतरीन रोड कनेक्टिविटी के लिए विधायकों और सांसदों से 15 दिनों में प्रस्ताव मांगा है। जिन जिलों में बाईपास मार्ग नहीं है, वहां पर जनप्रतिनिधि आवश्यतानुसार प्रस्ताव तैयार करें। हर जिले में, गांव हो या नगरीय क्षेत्र, सड़कें अच्छी होनी चाहिए। इसके लिए सांसद और विधायक को प्रयास करना चाहिए। सड़कों को बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए धन की कोई कमी नहीं है। ऐसे में सभी जनप्रतिनिधि अपने जिले के प्रभारी मंत्री की उपस्थति में कोर कमेटी के साथ बातचीत करके जिला प्रशासन के साथ मिलकर प्रस्ताव तैयार करें। शासन स्तर से तत्काल निर्णय होगा।

PIC Social Media

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने विधायकों और सांसदों से कहा कि किसी मजरे में मात्र 250 लोगों की आबादी है, तो भी वहां पक्की सड़क की सुविधा मिलनी चाहिए। इस भी सुनिश्चित कराएं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि वर्तमान में जारी सड़कों की मरम्मत, गड्ढामुक्ति के प्रदेशव्यापी अभियान को पहले चरण में 10 अक्टूबर (10 October) तक संपंन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी नई सड़क की जरूरत हो, पुराने की मरम्मत करानी हो, सेतु निर्माण, रिंग रोड या बाईपास का निर्माण, प्रमुख या अन्य जिला मार्ग या सर्विस लेन आदि की आवश्यकता हो, जनप्रतिनिधि इसका प्रस्ताव भेजें। 

PIC Social Media

उन्होंने कहा कि जिन जिलों में बाईपास मार्ग नहीं है, वहां के जनप्रतिनिधि आवश्यकतानुसार प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने कहा कि धार्मिक, आध्यात्मिक, ऐतिहासिक या पौराणिक दृष्टि से भी जो महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं, उनको बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए भी पर्याप्त बजट रखा गया है। वहीं, पर्यटन को आगे बढ़ाने के लिए ऐसे सभी क्षेत्रों की सड़कों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाना जरूरी है।

ये भी पढ़ेंः UP News: CM Yogi ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, चरखा चलाकर दिया स्वच्छता का संदेश

इसके साथ ही उन्होंने भारी वाहनों की ओवरलोडिंग (Overloading) के विरूध कार्रवाई के लिए जिरो पॉइंट पर सभी संबंधित अधिकारी और कर्मी एक्टिव रहें। सड़क पर सामान्य आवागमन बाधिक कर जांच करने की बजाए, जहां से वाहन चलना प्रारंभ किया है, वहीं कार्रवाही करें।