Punjab

Punjab विधानसभा के स्पीकर ने किया बॉक्सिंग चैंपियन गुरसीरत कौर का सम्मान

पंजाब
Spread the love

Punjab News: पंजाब विधानसभा के स्पीकर स.कुलतार सिंह संधवां ने आज माउंट कार्मल स्कूल, सेक्टर 47, चंडीगढ़ की 14 वर्षीय छात्रा गुरसीरत कौर (Gursirat Kaur) को एशियन स्कूल बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Asian School Boxing Championship) में शानदार उपलब्धि के लिए सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि 28 अगस्त से 10 सितंबर, 2024 तक अबू धाबी, यू.ए.ई. में हुई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गुरसीरत ने अपने शानदार कौशल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता है।

ये भी पढे़ंः Punjab: CM Maan ने अस्पताल से लौटते ही धान की खरीद प्रबंधों का लिया जायजा

यह भी ध्यान देने योग्य है कि गुरसीरत ने यह जीत 8 से 11 अगस्त तक हरियाणा के रोहतक में आयोजित एशियन जूनियर और स्कूल लड़कों और लड़कियों की मुक्केबाजी चैंपियनशिप के ट्रायल्स में शानदार प्रदर्शन के बाद हासिल की, जहां उसने पहला स्थान प्राप्त किया था।

स्पीकर स.संधवां ने गुरसीरत (Gursirat) के दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की प्रशंसा करते हुए उसे इसी तरह देश का मान बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने के लिए दृढ़ संकल्प और जुनून की आवश्यकता पर बल देते हुए युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के महत्व पर जोर दिया।

ये भी पढ़ेंः CM Mann की अस्पताल से छुट्टी, अस्पताल से निकलते ही काम को लेकर एक्शन में CM

संधवां ने कहा कि गुरसीरत की उपलब्धि अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत है, जिसने खेल के क्षेत्र में देश के युवाओं की क्षमता और प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि गुरसीरत के समर्पण और लगन का परिणाम है, जो मुक्केबाजी में उसके उज्ज्वल भविष्य का प्रमाण है।

संधवां ने युवा एथलीटों की उपलब्धियों का लगातार समर्थन करने और उन्हें उचित सम्मान देने की बात कही। इससे पहले उन्होंने जापान से यादगार अनुभव लेकर लौटे छात्रों को भी सम्मानित किया था। वह हमेशा स्कूल के छात्रों को कड़ी मेहनत करके अपनी प्रतिभा को और निखारने के लिए प्रेरित करते रहते हैं।