Punjab

Punjab: लालजीत सिंह भुल्लर ने जेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

पंजाब
Spread the love

कहा, जेलों में मोबाइल फोन के अवैध उपयोग और आपराधिक तत्वों की नापाक गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे

Punjab News: पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने यहां राज्य के नए जेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया। हाल ही में हुए कैबिनेट फेरबदल के दौरान जेल विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को सौंपी गई है।
ये भी पढ़ेः Punjab IPS Transfer: पंजाब में ताबड़तोड़ IPS अफसरों के तबादले, पढ़िए पूरी लिस्ट

कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य राज्य की जेलों को सही मायनों में सुधार गृह बनाना रहेगा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य की जेलों में बंद कैदियों को सुधार कर उन्हें अच्छे नागरिक बनाने की दिशा में लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सजायाफ्ता कैदियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें स्वरोजगार शुरू करने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि राज्य की जेलों में मोबाइल फोन के अवैध उपयोग और आपराधिक तत्वों की नापाक गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब की जेलों को नवीनतम सुरक्षा उपकरणों से लैस करना भी उनकी प्राथमिकता रहेगी।

ये भी पढ़ेः Punjab: Maan सरकार की बस सुविधा ने छात्रों के जीवन में लाया बदलाव: Harjot Singh Bains

जेल मंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब सरकार कैदियों के सुधार और सजा पूरी करने के बाद उन्हें एक बेहतर नागरिक के रूप में समाज में पुनः शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर अन्य के अलावा अलोक शेखर, अतिरिक्त मुख्य सचिव जेल, अरुण पाल सिंह, ए.डी.जी.पी. जेल एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।