UP Metro

UP के इस शहर में METRO से खौफ में लोग..घर छोड़कर होटल का ले रहे सहारा

Trending उत्तरप्रदेश
Spread the love

UP के इस शहर में Metro से लोग काफी खौफ खा रहे है। जानिए क्या है वजह?

UP Metro: उत्तर प्रदेश के इस शहर में मेट्रो (Metro) से लोग काफी खौफ खा रहे है। वहीं कई लोगों ने तो अपना खुद का घर छोड़कर होटल का सहारा लें रहे है। यूपी के आगरा (Agra) में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। लेकिन मेट्रो की कार्य प्रणाली आगरा मोती कटरा तार की गली में रहने वाले आधा दर्जन से अधिक परिवारों के लिए मुसीबत बन गई है। मेट्रो की अंडरग्राउंड टनल खुदाई (Underground Tunnel Digging) के चलते इनके घरों की बुनियाद हिल गई है। मकान में दरारें आ गई हैं, जिससे मकान गिरने का खतरा बढ़ गया है। इस डर से कई परिवार अपने घर छोड़कर होटलों (Hotels) में रह रहे हैं। जो लोग बचे हैं, वे डर के साए में जी रहे हैं। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Lakhimpur Kheri: इन इलाकों में 27 सितंबर तक नहीं आएगी बिजली

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UPMRC) पूरे शहर भर में मेट्रो की पटरी बिछा रहा है। फिलहाल मेट्रो के 6 स्टेशन पूरी तरह से बनकर तैयार हैं। जिन पर मेट्रो दौड़ रही है। बाकी के रूट पर स्टेशनों और अंडरग्राउंड टनल बनाने का काम जारी है।

वहीं मनकामेश्वर स्टेशन से एसएन मेडिकल कॉलेज और आगरा कॉलेज को जोड़ने वाली टनल में अंडरग्राउंड खुदाई का काम जारी है। मोती कटरा तार की गली के नीचे हेवी मशीन के जरिए अंडरग्राउंड टनल (Underground Tunnels) बनाई जा रही है। कंपनी की वजह से आधा दर्जन मकानों में दरारें आ गई हैं। लेकिन मेट्रो के इंजीनियरों ने इन मकानों को गिरने से रोकने के लिए लोहे की रोड से सपोर्ट भी दिया है। लेकिन इन घरों में रहने वाले लोग डर के साए में हैं।

Pic Social Media

कभी भी हो सकता है हादसा

मोती कटरा तार की गली (Moti Katra Wire Street) में रहने वाली रेखा यादव ने बताया कि वह पिछले 3-4 दिनों से एक होटल में परिवार के साथ रह रही है। घर की स्थिति भी खराब है। उनके 3 मंजिला मकान में कई जगह दरार आ गयी हैं। दरार की वजह मेट्रो के द्वारा अंडरग्राउंड खुदाई है। अकेले रेखा यादव के घर की यह स्थिति नहीं है। उन्हीं के घर के सामने रहने वाले जगदीश शर्मा के घर का भी यही हाल है। लेकिन इन लोगों ने चिंता जाहिर की है कि कहीं उनका मकान न गिर जाए। अगर ऐसा हुआ तो वह सड़क पर आ जाएंगे।

Pic Social Media

मेट्रो के अधिकारियों ने कोई आश्वासन नहीं दिया

रेखा यादव का कहना है कि हमने मेट्रो (Metro) के अधिकारियों से कहा है कि लिखित में आश्वासन दें कि अगर उनका मकान गिर जाए, तो वह बनाकर देंगे। लेकिन मेट्रो के अधिकारियों ने कोई आश्वासन नहीं दिया। अब इन मकानों में रहने वाले लोगों को शासन से उम्मीद है कि उनके आशियाने को जमींदोज होने से बचाया जाए।