IMD Weather Alert

IMD Weather Alert: ‘Yagi’ ने बदला हवा का रुख, अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अपने जिले का हाल

Trending उत्तरप्रदेश
Spread the love

चक्रवाती तूफान Yagi ने खत्म होने से पहले हवा का रुख बदल दिया।

IMD Weather Alert: चक्रवाती तूफान यागी ने खत्म होने से पहले हवा का रुख बदल दिया। इससे वायुमंडल में एक दबाव का क्षेत्र बन गया। अब यह क्षेत्र उत्तर की ओर विस्तार ले रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि यागी तूफान की नमी और ऊर्जा से एक चक्रवाती स्थिति बनी है वहीं सोमवार तक इसका असर मध्य उत्तर प्रदेश में काफी ज्यादा देखने को मिलेगा। जिसके चलते मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले 2 दिन यानी 48 घंटे तक प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain Alert) की चेतावनी जारी की है।
ये भी पढ़ेः Hotel Booking: अब दिन भर नहीं..घंटे के हिसाब से बुक करें रूम

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

चक्रवाती तूफान ‘यागी’ ने खत्म होने से पहले हवा का रुख बदल दिया। इससे वायुमंडल में एक दबाव का क्षेत्र बन गया। अब यह क्षेत्र उत्तर की ओर विस्तार ले रहा है। इसके असर से लखनऊ समेत आसपास के जिलों में अगले 2 से 3 दिन मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, इसके असर से 18 सितंबर तक कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है। हवा की रफ्तार 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा तक हो सकती है। इसकी संभावना अगले दो दिन तक है।

इन जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को सोनभद्र, मिर्जापुर और चंदौली के आसपास बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, वाराणसी, प्रतापगढ़, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर और सुल्तानपुर में भारी बारिश की चेतावनी है।

Pic Social Media

इन जिलों में गिर सकती है बिजली

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, सुल्तानपुर, अयोध्या, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी व आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ेः Highway पर अचानक पेट्रोल ख़त्म हो जाये तो क्या करें..ये रही डिटेल

मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

चक्रवाती तूफान ‘यागी’ का असर 17 सितंबर तक मध्य उत्तर भारत पर दिखने लगेगा। मौसम विभाग के मुताबिक इसके असर से 18 सितम्बर तक कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है। हवा की रफ्तार 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है।

वहीं, सोमवार को अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री रहा। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार मंगलवार को बारिश से तापमान गिरेगा।