Haryana Congress

Haryana Election: घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस ने रणनीति में किया बदलाव

Haryana Congress चुनाव 2024 राजनीति
Spread the love

हरियाणा विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस ने रणनीति में बदलाव किया।

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस (Congress) ने रणनीति में बदलाव किया। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से मैनिफेस्टो जारी करने के आसार बहुत कम हैं। मैनिफेस्टो पर चर्चा करने के लिए हरियाणा कांग्रेस के नेता भूपेंद्र हुड्डा (Bhupendra Hooda) दिल्ली आ गए हैं, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी ने कुछ चीजों को लेकर फिर से विचार कर रही है और अपनी रणनीति में बदलाव किया है। इससे पहले खबर आई थी कि पार्टी आज को घोषणा पत्र जारी कर सकती है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Haryana Election: 8 अक्टूबर से पहले क्राइम छोड़ दो या फिर हरियाणा, अपराधियों को हुड्डा की चेतावनी

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सूत्रों के अनुसार, मैनिफेस्ट (Manifest) की डेट तय होने और पूरी तैयारी होने के बाद भी अब पार्टी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। माना जा रहा है कि पार्टी दोबारा चर्चा करने की कोशिश की है कि घोषणा पत्र जारी होने से पहले गारंटियों की घोषणा की जाए। वो भी घोषणा के वक्त दिल्ली में अगर राहुल गांधी रहें तो सोने पर सुहागा होगा। लेकिन, अभी इस पर बैठक और चर्चा बेनतीजा रही है। इसलिए कल के कार्यक्रम टलने के आसार दिख रहे हैं।

कांग्रेस कर सकती है कई बड़े वादे

चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपने घोषणापत्र में कई बड़े वादे कर सकती है। इसमें बुजुर्गों को हर महीने 6 हजार रुपए प्रति महीने, महिलाओं को 3 हजार प्रति महीने, 500 रुपए में सिलेंडर, दो लाख खाली सरकारी पदों पर भर्ती, एमएसपी की कानूनी गारंटी और जाति जनगणना, पिछड़ों का आरक्षण बढ़ाने का वादा कर सकता है।

अमेरिका से वापस लौट आए हैं राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) करीब 10 दिनों की अमेरिकी यात्रा से वापस लौट आए हैं। अब वो हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस पार्टी हरियाणा की 90 में से 89 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि एक सीट पर समर्थन दिया है। यही हाल बीजेपी का भी है। बीजेपी भी 89 सीटों पर मैदान में उतरी है जबकि एक सीट पर समर्थन की चर्चा है।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः Haryana Election: 70 Plus आएंगी सीटें! कांग्रेस नेता Uday Bhan का दावा…

89-89 सीटों पर लड़ रहीं चुनाव

हरियाणा चुनाव (Haryana Elections) को लेकर बीजेपी की ओर से भी अभी तक घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि बीजेपी 19 सितंबर को अपना संकल्प पत्र जारी कर सकती है। राज्य की सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे।