Punjab

Punjab कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, मिल रहे यह संकेत!

पंजाब राजनीति
Spread the love

Punjab कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने के संकेत मिल रहे है।

Punjab News: पंजाब कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने के संकेत मिल रहे है। बता दें कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को जमानत मिलने के बाद अब पंजाब में राजनीति गरमाने के आसार बन गए हैं। वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) भी केजरीवाल से मिलने के लिए दिल्ली गए हैं। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: पंजाब सरकार की Income घटी! जानिए इसके पीछे की वजह

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि कैबिनेट मंत्री मीत हेयर (Minister Meet Hayer) के सांसद बनने के बाद से कैबिनेट में खाली हुए इस पद को भरने को लेकर सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) हाल ही में जालंधर पश्चिमी उप-चुनाव में विजेता मोहिंदर भगत (Mohinder Bhagat) को मंत्री बनाना चाहते थे, लेकिन पार्टी हाईकमान के इशारे के बाद इस सारी प्रक्रिया को रोक दिया गया। कहा गया था कि जो भी गतिविधि होगी, वो केजरीवाल के जेल से बाहर होने के बाद ही होगी।

सीएम केजरीवाल को जमानत मिलते ही नेताओं दी बधाई

वहीं शुक्रवार को केजरीवाल को जमानत मिलते ही पार्टी नेताओं की तरफ से उन्हें खूब बधाई दी। पार्टी के नेताओं ने कार्यालय में नाच गाकर अपनी खुशी का इजहार किया। पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां (Speaker Kultar Singh Sandhwan) से लेकर अन्य नेताओं ने इसे सच्चाई की जीत बताया है।

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस (Minister Harjot Singh Bains) ने कहा कि विपक्षी पार्टी द्वारा फैलाए जा रहे झूठ का पर्दाफाश हो गया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान की गई टिप्पणियों से यह स्पष्ट हो गया है कि सीबीआई द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत ठहराया गया है।

ये भी पढ़ेः Punjab: जालंधर की निगेहबानी करेगी अब ‘तीसरी आंख’, ढाई करोड़ के प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

Pic Social Media

पंजाब कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल

पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से मिलने के लिए दिल्ली गए हैं। संभवत: इस दौरान वह कैबिनेट में फेरबदल को लेकर भी उनसे बात भी करेंगे। बता दें कि, कैबिनेट में इस समय 3 पद खाली हैं।

जालंधर पश्चिमी विधानसभा (Jalandhar West Assembly) के उपचुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ने जनता से वादा किया था कि ‘आप’ मोहिंदर भगत को विधायक बना दें, कैबिनेट मंत्री वह बना देंगे। भगत भारी बहुमत से जीते। उन्हें मंत्री बनाने के लिए सारी प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई और राज्यपाल से शपथ दिलाने के लिए समय भी मांग लिया, लेकिन ऐन मौके पर इसे वापस ले लिया गया।

आने वाले दिनों में पंजाब में 4 उपचुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि इन चुनाव को जीतने के लिए भी कैबिनेट के खाली पदों को भी हथियार बनाया जा सकता है। लोगों से कहा जाएगा कि आप विधायक चुनें, हम उन्हें मंत्री बना देंगे।