Delhi

Delhi: बेटियों का भविष्य संवारने के लिए अभिषेक जैन ने शुरू की शानदार मुहिम

Trending दिल्ली दिल्ली NCR
Spread the love

‘मेरी बेटी-मेरी जिम्मेदारी’ योजना के तहत लड़कियों की शिक्षा का उठा रहे पूरा खर्चा

आरके पुरम विधानसभा क्षेत्र की गरीब बेटियों के लिए योजना बन रही वरदान

Delhi News: आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बेटियों का भविष्य संवारने के लिए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता और समाजसेवी अभिषेक जैन ने मेरी बेटी मेरी जिम्मेदारी योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत वो लड़कियों की शिक्षा का पूरा खर्चा स्वयं उठाएंगे।
ये भी पढ़ेः खुशखबरी! अब AIIMS में मरीजों को नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार, वजह जान लीजिए

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आरके पुरम विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता और समाजसेवी अभिषेक जैन ने अपने जन्मदिन की अवसर बेटियों का भविष्य संवारने का संकल्प लिया। इसके लिए उन्होंने ‘मेरी बेटी-मेरी जिम्मेदारी’ योजना की शुरुआत की। योजना के तहत वो प्रत्येक वर्ष आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की दस बेटियों की सम्पूर्ण शिक्षा का खर्च खुद उठाएंगे। लकी ड्रॉ करके लड़कियों का चयन किया जा रहा है।

अभिषेक जैन की यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की लड़कियों के लिए वरदान बन रही हैं। इस योजना के तहत अभिषेक जैन 12वीं तक की शिक्षा का संपूर्ण खर्च खुद उठाएंगे। चयनित बेटियों की शिक्षा अच्छे से पूरी हो इसकी वो व्यक्तिगत मॉनिटरिंग करेंगे।

ये भी पढ़ेः महज ढाई घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से देहरादून, अक्टूबर में खुल जाएगा ये Expressway!

अभिषेक जैन समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार कर रहे कार्य

गौर करने वाली बात है कि अभिषेक जैन समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रहे हैं। वो हर रविवार को आरके पुरम क्षेत्र के बुजुर्गों को अपने खर्चे पर तीर्थ यात्रा कराते हैं। बुजुर्गों की यात्रा सुगम हो इसके लिए एसी बस से द्वारा तीर्थ यात्रा कराई जा रही है। समाजसेवी अभिषेक जैन की इन सेवाओं से आरके पुरम क्षेत्र की जनता लाभान्वित हो रही हैं।