Punjab

Punjab: Skill Education के लिए तैयार हैं पंजाब के युवा

पंजाब
Spread the love

PSDM और रैना फाउंडेशन के बीच साइन हुआ MoU

Punjab: पंजाब के युवा स्किल एजुकेशन (Skill Education) के लिए तैयार है। पंजाब की मान सरकार (Maan Government) द्वारा तेजी के साथ प्रदेश के विकास का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार के लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। इन दिनों राज्य सरकार (State Government) का फोकस बदलते रोजगार बाजार के अनुसार पंजाब के युवाओं को तैयार करना है। जिससे युवाओं में रोजगार क्षमता और एंटर्रेन्योरशिप स्किल (Entrepreneurship Skills) को बढ़ाया जा सके। इसी मुहीम के अनुसार पंजाब कौशल विकास मिशन (PSDM) ने सोमवार को रैना एजुकेशन फाउंडेशन के साथ MoU साइन किया है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः पंजाब के CM Maan ने पानीपत में कारोबारियों से किया बड़ा वादा

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि PSDM और रैना एजुकेशन फाउंडेशन ने यह MoU पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा (Minister Aman Arora) की उपस्थिति में साइन किए। इस MoU पर PSDM की मिशन डायरेक्टर अमृत सिंह (IAS) और रैना एजुकेशन फाउंडेशन की चीफ श्वेता रैना ने साइन किए है।

MoU का पंजाब के वर्क फोर्स पर काफी बड़ा प्रभाव पड़ेगा

इस MoU के मुताबिक दोनों संस्थाएं युवाओं को ऑब्जेक्टिव असेसमेंट, करियर ट्रेनिंग, स्किल डेवलपमेंट तैयारी करवाई जाएंगी। इसके साथ अच्छी कंपनी में इंटर्नशिप और जॉब प्लेसमेंट ऑफर किया जाएगा। रैना एजुकेशन फाउंडेशन तलेरंग की सहयोगी संस्था है। इस MoU का पंजाब के वर्क फोर्स पर काफी बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

ये भी पढ़ेः Punjab की Maan सरकार की पहल..शुरू होने जा रहा है ‘एक पौधा अपनी मां के नाम’ अभियान

स्किल एजुकेशन के लिए तैयार हैं पंजाब के युवा

कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा (Minister Aman Arora) ने विभाग की सराहना करते हुए कहा कि पंजाब के युवाओं (Youth) को कौशल से सशक्त बनाने के उद्देश्य में हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह MoU से पंजाब में एक स्किल्ड (Skilled) और नौकरी के लिए तैयार वर्क फोर्स स्थापित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे युवाओं को स्थायी रोजगार और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने काफी मदद मिलेगी।