1 September Ka Rashifal

1 September Ka Rashifal.. 12 राशियों की सटीक भविष्यवाणी

Yours राशि
Spread the love

1 September Ka Rashifal: किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

रविवार 1 सितंबर को महीने का पहला दिन मिथुन और कन्‍या सहित 5 राशियों के लिए सबसे शुभ होगा। शिव योग में आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। कारोबार में एक साथ काफी सारा पैसा आपको मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका दिन परिवार के लोगों के साथ प्रसन्‍नता में बीतेगा। शाम को परिवार के साथ सफलता का जश्‍न मनाएंगे।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: घर में इस जगह रखें कपूर..मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

मेष राशि (Aries)  मेष राशि के लोगों के लिए दिन शुभ होगा और जीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। काम की अधिकता के चलते परिवार की उपेक्षा न करें। समय मिलने पर उनके साथ वक्‍त भी बिताएं। किसी भी विवाद में उलझना ठीक नहीं है। वरना आपको नुकसान हो सकता है। यदि आप राजनीति से जुड़े हैं तो दिन सफलता के साथ बीतेगा। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। वाणी पर संयम रखें। विरोधी परास्त होंगे।

वृष राशि (Taurus)  आज का दिन आपके लिए किसी प्रॉपर्टी संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है, लेकिन आपको उसके जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आप अपने रोजमर्रा के कामों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। किसी से यदि आपने कोई वादा किया था, तो आपको उसे पूरा करने में समस्या आएगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई अतिरिक्त काम मिलने से वह परेशान रहेंगे, इसके लिए वह अपने सहयोगियों से मदद ले सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)   मिथुन राशि के लोगों का भाग्‍य साथ दे रहा है और ग्रहों के शुभ योग से आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। धन ऐश्वर्य में वृद्धि होने से शत्रु आपसे ईर्ष्या करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आपका रुका कार्य आसानी से पूर्ण होगा और किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी की संभावना है। संभलकर रहें और फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें।

कर्क राशि (Cancer)  आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। परिवार में बड़े सदस्यों के साथ मिलकर आप कुछ पारिवारिक समस्याओं पर बातचीत करेंगे। आपने धन यदि बिना सोच समझे किसी योजना में लगाया, तो उसमें फंसने की संभावना है और आप अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे, तो अच्छा रहेगा। आप अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सिंह राशि (Leo)   सिंह राशि के लोगों के लिए दिन लाभ और सफलता से भरा होगा। आप जरूरी कार्य पर खर्च करेंगे और आपकी गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। आपके घर में आराम और सुविधाओं की चीजें बढ़ेंगी। आपको अधीनस्थ कर्मचारी या किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। धन का लेनदेन किसी से न करें, वरना आपको भुगतना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

कन्या राशि (Virgo)  आज का दिन आपके लिए मन की इच्छा के पूर्ति के लिए रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरी नौकरी के ऑफर आने की संभावना है। आपका धन यदि कहीं फंसा हुआ था, तो वह आपको मिल सकता है। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। आप अपनी किसी गलती को दूसरे पर डालने की कोशिश ना करें। विद्यार्थी अपने ज्ञान में वृद्धि करने के लिए कुछ एक्स्ट्रा किसी कोर्स में दाखिला ले सकते हैं। आपके घर- मकान आदि खरीदने का सपना पूरा होगा और आप यदि कोई लोन आदि अप्लाई करेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा।

तुला राशि (Libra)  तुला राशि के लोगों को करियर में लाभ होगा और आपके पुरुषार्थ और पराक्रम में वृद्धि होने से कई रुके कार्य बन जाएंगे। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। खान-पान पर संयम रखें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। झगड़ा विवाद से बचें। आप किसी पर भी आंखें बंद करके भरोसा न करें। वरना बात बिगड़ सकती है। सावधानी से काम करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)   आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी आय में वृद्धि होगी। आपका कोई काम पूरा होते-होते रह सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लगेगा, लेकिन आप अपने शत्रुओं से सावधान रहें, क्योंकि वह आपका कोई काम बिगड़ने की कोशिश करेंगे। आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां पर पूरा ध्यान देंगे। कामकाज को लेकर परेशान चल रहे लोगों को अपने किसी परिजन से मदद लेनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: घर में लगाएं 3 चीजें…मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी

धनु राशि (Sagittarius)   ​धनु राशि के लोगों के लिए दिन सावधानी से बिताने का है। ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। सेहत के प्रति सचेत रहें। खानपान में संयम बरतें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। आपकी योजनाएं सफल होंगी और रुके कार्य पूर्ण होंगे। आपके धन सम्‍मान में वृ‍द्धि होने से आपको खुशी होगी।

मकर राशि (Capricorn)   आज का दिन आपके लिए तरक्की की राह पर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। परिवार में सदस्यों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। यदि आपको किसी बात को लेकर मानसिक तनाव चल रहा था, तब वह भी दूर हो सकता है। सामाजिक कार्यों में आपका पूरा योगदान रहेगा। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो उसके भी आपको मिलने की पूरी संभावना है। पैतृक संपत्ति को लेकर कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)  कुंभ राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और प्रफेशनल लाइफ में आपके लिए लाभ के योग बन रहे हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी अभिन्न मित्र से मिलने का मौका मिलेगा और उससे मिलकर आपके मन में नया आत्‍मविश्‍वास जगेगा। बेहतर होगा कि आप आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। कहीं किसी काम से आपकी सकारणीय यात्रा का प्रसंग बनेगा और आपको भागना पड़ेगा।

मीन राशि (Pisces)  आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपकी यश व कीर्ति बढ़ेगी। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपको घर व बाहर के कामों में संतुलन बनाकर चलने की आवश्यकता है, नहीं तो लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आपकी किसी लंबे समय से रुके हुए काम के पूरा होने में कुछ समस्याएं आएंगी। बिजनेस में आप किसी से सलाह लेने से बचें, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। आपकी किसी गलती को लेकर आपको अपने बॉस से माफी मांगनी पड़ सकती है।

Note: (कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)।