Punjab

Punjab: आशीर्वाद योजना के तहत 2,748 लोगों को वित्तीय सहायता: डॉ. बलजीत कौर

पंजाब
Spread the love

Punjab की मान सरकार ने कई योजनाएं शुरू की है।

Punjab: पंजाब की मान सरकार (Mann Government) प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य की जनता के जीवन को बेहतर बनाने का भी काम कर रहे हैं। इसके लिए पंजाब की मान सरकार ने कई योजनाएं शुरू की है। इन योजना का लाभ लोगों की मिल रहा है, जिसके जरिए उनके जीवन में बेहतर बदलाव आ रहे हैं। बता दें कि में प्रदेश की सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर (Dr. Baljit Kaur) ने बताया कि आशीर्वाद योजना (Ashirvad Scheme) के अनुसार प्रदेश के 2748 लाभार्थियों को 14.01 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: CM Maan ने खीरी (सुनाम) में C-PYTE केंद्र की आधारशिला रखी

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि आशीर्वाद योजना (Ashirvad Scheme) के अनुसार प्रदेश के पिछड़े वर्गों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लोगों पर खास ध्यान रखा जाता है। पंजाब की मान सरकार ने इस योजना के अनुसार वित्तीय वर्ष 2023-24 में पिछड़े वर्गों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 2,748 लोगों के लिए 14.01 करोड़ रुपये जारी किये हैं।

कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर (Dr. Baljit Kaur) ने बताया कि यह 2024-25 के बजट में इस योजना के लिए आवंटन प्रावधान से किया गया है।

ये भी पढ़ेः Punjab: विद्युत मंत्री Harbhajan singh ईटीओ की अहम बैठक

इन जिलों को इस योजना में किया गया कवर

पंजाब मंत्री डॉ. बलजीत कौर (Dr. Baljit Kaur) ने बताया कि इस योजना के जरिए होशियारपुर, फतेहगढ़ साहिब, श्री मुक्तसर साहिब, कपूरथला, मलेरकोटला, पटियाला, अमृतसर, फाजिल्का, गुरदासपुर, लुधियाना, मोगा, पठानकोट और संगरूर जिलों के लाभार्थियों को वित्तीय सहायता दी गई है।

इसमें गुरदासपुर से 182, फतेहगढ़ साहिब से 38, कपूरथला से 24, मोगा से 18, लुधियाना से 760, श्री मुक्तसर साहिब से 33, फाजिल्का से 111, अमृतसर से 224, होशियारपुर से 181, पटियाला से 883, पठानकोट से 37, संगरूर से 155 और मलेरकोटला से 102 लोगों को कवर किया गया है।