Scored a century against Zimbabwe in 46 balls.

T20 क्रिकेट में मिला रोहित का रिप्लेसमेंट, जिम्बाब्वे के खिलाफ ठोक दिया 46 गेंदों पर शतक

T-20 क्रिकेट WC खेल
Spread the love

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करने वाले अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने अपने दूसरे ही मैच में विस्फोटक पारी खेलते हुए मात्र 46 गेंदों पर शतक बनाकर इतिहास (History) रच दिया। अभिषेक 6 जून को हुए पहले मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन चले गए थे लेकिन आज उन्होंने ने शुरुआत से ही जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की पिटाई शुरू कर दी और मात्र 47 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 100 रनों की पारी खेल डाली।
ये भी पढ़ेः विश्व कप चैंपियन टीम इंडिया की करारी हार, जिम्बाब्वे ने 13 रनों से हराया

Pic Social Media

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू (International Debut) किया था। उनकी पारी 4 गेंदों पर खत्म हो गई थी। अभिषेक खाता भी नहीं खोल पाए थे। लेकिन एक दिन बाद ही अभिषेक ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक ठोक दिया है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 Series) के पहले मैच में भारत की बैटिंग पूरी तरह फेल रही थी। 116 रनों के लक्ष्य के सामने भारतीय टीम 102 पर ऑलआउट हो गई। एक दिन बाद ही सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भी भारत की शुरुआत खराब रही। कप्तान शुभमन गिल दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने संभलकर बैटिंग की और जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर डाली।

Pic Social Media

अभिषेक ने 33 गेंद में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से अपना मेडन टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी भी अभिषेक नहीं रूके और उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी और इस अर्धशतक को शतक में बदल दिया। इसके बाद अभिषेक ने अपना तूफानी खेल जारी रखा और 46 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों के साथ 212.76 की तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया।

ये भी पढ़ेः पत्नी संग हमेशा के लिए ‘लंदन’ शिफ्ट हुए विराट कोहली! टी20 वर्ल्ड कप के बाद लिया था संन्यास

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर आईपीएल 2024 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद को तेज शुरुआत दिलाई थी। अभिषेक का बल्ला टूर्नामेंट में जमकर बोला था और उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ महज 16 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। अभिषेक इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे कम गेंदों पर पचासा पूरा करने वाले बल्लेबाज बने थे। अभिषेक ने इसके अलावा लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

Pic Social Media

अभिषेक आईपीएल (IPL) 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष-10 बल्लेबाजों में शामिल थे। अभिषेक ने टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में 16 मैचों में 484 रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 204.21 रहा था। अभिषेक ने 2024 सीजन में तीन अर्धशतक लगाए थे।