CM Mann attacks opposition over Jalandhar by-election

जालंधर उपचुनाव को लेकर CM मान का विपक्ष पर हमला..बोले पिछली पार्टियां शिमला से सरकार चलाती थीं

चुनाव 2024 पंजाब राजनीति
Spread the love

Jalandhar By-Election: पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) जालंधर उपचुनाव को लेकर विपक्ष पर हमला किया है। पंजाब के जालंधर (Jalandhar) में हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीएम भगवंत मान जालंधर वेस्ट हलके में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान सीएम मान और दिल्ली से राज्यसभा संसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा। सीएम भगवंत मान बैंक कॉलोनी, वार्ड नंबर-35 श्री गुरु रविदास मंदिर के पास बड़ा जन संबोधन किया। सीएम मान ने कहा कि पिछली पार्टियां शिमला से सरकार चलाती थीं।
ये भी पढ़ेः Punjab: मैं लोगों की सेवा के लिए राजनीति में आया हूं: CM मान


पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि ये चुनाव होना नहीं चाहिए थी, मगर एक व्यक्ति के निजी इंट्रस्ट के चलते हो रही है। साल 2022 में उक्त व्यक्ति का तुक्का लग गया था। लेकिन सीएम मान ने ये कुर्सी सिर्फ भगत के लिए खाली करवाई है। सीएम मान ने कहा कि पूर्व डिप्टी मेयर सुरिंदर कौर कांग्रेस की उम्मीदवार थी। मगर सुरिंदर कौर ने ये काम किया होता तो आगे क्या करोगे?

चाहे वोट 10 जुलाई हो है, मगर आपने फैसला आज ही कर दिया है। सीएम मान ने कहा कि 10 जुलाई को आप झाड़ू का बटन दबाकर हमें नहीं जिताओगे, आप अपने बच्चों और परिवार को जिताओगे। विपक्षी नेताओं लोगों को भेड़ बकरियां समझ रखा है, कभी इधर जाओ कभी उधर जाओ।

बच्चों को पढ़ाने के लिए उत्साहित करें: सीएम मान

सीएम मान (CM Mann) ने कहा कि बच्चों को पढ़ाने के लिए उत्साहित करें, नौकरी देना मेरा काम है। मैंने अधिकारियों के साथ मिलकर इंतजाम कर दिया है। सीएम मान ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनकर भी यहां आ रहा हूं, मगर बाकी पार्टियों के नेता वैसे ही वेस्ट हलके में नहीं पहुंच रहे। सुरिंदर कौर डिप्टी मेयर थी, उन्होंने वेस्ट हलके में कोई काम नहीं किया, आज लोगों के बीच किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि, मैं ऐसा मुख्यमंत्री नहीं, जोकि गलियों में न जाए। मैं इन्हीं गलियों में से निकला हूं। मगर जो लोग महलों से निकले हैं, उन्हें यहां आने में दिक्कत हो सकती है। बीजेपी रैलियों में दिहाड़ी पर लोग लेकर आती है, जोकि सिर्फ मोदी के नारे लगा सके। बीजेपी, कांग्रेस और शिअद नेताओं से हाथ मिलने के बाद उंगलियां गिननी पड़ती हैं। कहीं कोई कम तो नहीं हो गई।

सीएम मान कहा कि अकाली दल का हाल देख लो, तकड़ी की रस्सियां टूट गई हैं और सुखबीर सिंह बादल हाथी पर चढ़ें हैं। आप के जीतने पर इलाके के लोगों को फायदा होगा।

ये भी पढ़ेः Punjab की मान सरकार की पहल..पठानकोट में बाढ़ रोकने के लिए एक्शन शुरू

विपक्ष के नेताओं पर भड़के: संजय सिंह

राज्य सभा संसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि सीएम मान के साथ मेरा भावनात्मक रिश्ता है। साल 2015 में सीएम मान के साथ पहली बार मिला था। सीएम मान के राज 90 प्रतिशत लोगों को कोई बिजली का बिल नहीं आ रहा है। तीस साल बाद लोगों को सिचाई के लिए पानी सीएम मान ने दिलवाया।

पंजाब में साढ़े 800 मोहल्ला क्लिनिक बनाए जा चुके हैं। बाकी पार्टियां सिर्फ अपने बच्चों और परिवार के लिए काम कर रही हैं। मगर सिर्फ भगवंत सिंह मान के राज में राज्य के स्कूलों का कायाकल्प हुआ है। पंजाब में कांग्रेस और शिअद ने सिर्फ लूटा था।

कांग्रेस के सीएम शिमला में रहते थे। मगर सीएम भगवंत मान लोगों के बीच में रहते हैं। बीजेपी पार्टी चोर हैं, लोगों के एमएलए चोरी करते हैं। आज तक तो देश में पेपर लीक की सरकार चल रही हैं। सभी डिपार्टमेंटों का पेपर पहले ही लीक करवा दिया जाता है।

जालंधर वेस्ट सीट पर क्यों हो रहा उपचुनाव?

2022 के विधानसभा चुनाव में जालंधर वेस्ट सीट (Jalandhar West seat) ‘आप’ के उम्मीदवार शीतल अंगुराल ने जीती थी, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले अंगुराल बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

लेकिन लोकसभा चुनाव की 1 जून की वोटिंग से पहले अंगुराल ने 29 मई को स्पीकर से इस्तीफा वापस लेने की बात कही, लेकिन तब तक इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया। इस चुनाव में अंगुराल को बीजेपी ने टिकट दी है। आप ने अकाली-बीजेपी सरकार में मंत्री रहे भगत चुन्नीलाल के बेटे मोहिंदर भगत को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने पूर्व डिप्टी मेयर सुरिंदर कौर को टिकट दी है।