Greno Expressway

जाम का झाम खत्म..दिल्ली से ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर आना-जाना आसान

दिल्ली दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida Authority: राजधानी दिल्ली से ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Greater Noida Expressway) पर अब आना जाना और भी आसान होने जा रहा है। आपको बता दें कि जल्द ही लोगों को जाम का झाम भी नहीं सताएगा। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-14ए नोएडा प्रवेश द्वार तक सड़क चौड़ी करने की कवायद शुरू कर दी है। इससे दिल्ली की ओर ग्रेनो एक्सप्रेसवे (Greno Expressway) तक जाना और भी आसान हो जाएगा। सड़क चौड़ीकरण को लेकर एक एजेंसी ने प्राधिकरण के सीईओ के सामने प्रस्तुतीकरण दिया। प्राधिकरण ने नोएडा प्रवेश द्वार सेक्टर-14ए के सामने से महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya Flyover) तक अलग-अलग 5 कट के पास सड़क चौड़ी करने के लिए कुछ दिन पहले ही टेंडर निकाला था।
ये भी पढे़ंः Noida-ग्रेटर नोएडा को जाम से राहत दिलाने वाली ख़बर आ गई..ज़रूर पढ़िए

Noida Authority
Pic Social Media

इसमें नोएडा प्रवेश द्वार (Noida entrance) की ओर से आकर सेक्टर-3 रजनीगंधा अंडरपास की ओर आने के लिए डीएनडी पर चढ़ने वाला कट, डीएनडी से फिल्म सिटी रास्ते पर उतरने वाला कट, एपीजे स्कूल के पास से डीएनडी पर चढ़ने वाला कट और सेक्टर-3 रजनीगंधा अंडरपास की ओर से आकर नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाला कट को शामिल किया गया है। इसी तरह सेक्टर-18 की ओर जाने वाले कट का भी चौड़ीकरण किया जाएगा।

खास बात यह है कि महामाया फ्लाईओवर से नोएडा प्रवेश द्वार की ओर जाने वालों की राह थोड़ी कठिन है। इस रास्ते को भी चौड़ा करने की योजना लगभग दो साल पहले तैयार हुई थी, लेकिन तत्कालीन सीईओ रितु माहेश्वरी के जाते ही मामला ठंडे पड़ गया था। अब एक बार फिर प्राधिकरण अधिकारियों न इस रास्ते को चौड़ा करने की योजना पर विचार शुरु किया है। एक प्राइवेट एजेंसी के माध्यम से सीईओ के सामने प्रस्तुतीकरण दिया गया। प्रस्तुतीकरण में सामने आया कि इस हिस्से में काफी संख्या में पेड़ हैं, जिनको शिफ्ट करना पड़ेगा। इसके साथ ही दलित प्रेरणा स्थल के सामने कुछ हिस्से में पक्का निर्माण हो रखा है। इसको तोड़ना होगा।

ये भी पढ़ेंः Gaur City में देर रात 5-6 लड़कों ने जमकर काटा बवाल..जानिए वजह

जाम की समस्या होगी खत्म

अधिकारियों ने जानकारी दी कि यहां बने एफओबी का ढांचा भी बीच रास्ते में आ रखा है। ऐसे में इन तीनों अवरोधों को हटाना जरूरी है। इसके बाद सड़क चौड़ी होगी और वाहन आ जा सकेंगे। यहां सड़क चौड़ी होने से जाम की समस्या लगभग खत्म हो जाएगी। फिल्म सिटी रास्ते पर जाम की समस्या स्थायी रूप से खत्म करने के लिए यहां चिल्ला एलिवेटेड रोड बनाए जाने की योजना पर पहले से ही काम चल रहा है। अगले चार-पांच महीनों में काम शुरू होने की पूरी उम्मीद है।