लैपटॉप को इस दिशा में रखिए..करियर ग्रोथ के साथ जीवन में आएगी खुशहाली

Vastu-homes
Spread the love

Vastu Tips: ऑफिस हो या घर लोग इस डिजिटल दुनिया में सारा काम लैपटॉप (Laptop) या किसी दूसरे डिवाइस की सहायता से कर रहे हैं। दिन भर लोग अपने लैपटॉप पर काम करते हैं। लेकिन कभी कभी ऐसा भी समय आता है कि काम में मन ही नहीं लगता या फिर काम के दौरान नकारात्मक विचार (Negative Thoughts) आने लगते हैं, इससे आपकी तरक्की में रोड़ा माना जाता है। ऐसे में काम लैपटॉप या डेक्सटॉप (Desktop) किस दिशा में रखना शुभ होता है आइए आज वास्तु शास्त्र के हिसाब से जानते हैं….

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में नेगेटिविटी फैलाती हैं ये चीजें..फौरन दूर करें

Pic Social media

आफिस या रूम के डेस्क पर क्या-क्या रखा गया है, आपका लैपटॉप पर काम करने के दौरान किस दिशा में मुख है, अगर ये सब सही दिशा में होंतो ये आपकी तरक्की की राय को आसान कर देते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ दिशाओं की तरफ मुख पर बैठकर काम करने पर शुभ परिणाम मिलते हैं।

वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) की मानें तो पूर्व दिशा की तरफ बैठकर काम करना काफी शुभ माना गया है। ये आपके विचारों को सकारात्मक रखेगा और आपकी क्रिएटिविटी भी बढ़ेगी। इस दिशा में काम करने से आपका मन काम करने में और अच्छा लगता है और आप टास्क को जल्द पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं। साथ ही उत्तर दिशा में लैपटॉप रखकर काम करने से धन लाभ भी होता है।

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: ऑफिस डेस्क पर रखें ये चीज़ें..मिलेगी कामयाबी

आपको बता दें कि अगर काम करते समय आपका मुख पूर्व दिशा में हो तो लैपटॉप आपके थोड़ा दाई तरफ हो। ऐसा करने पर लैपटॉप खुद ही पूर्व दक्षिण दिशआ में हो जाएगा जो इसके लिए बिल्कुल उपयुक्त है। वहीं अगर आप उत्तर दिशा की ओर मुख करके काम कर रहे हैं तो लैपटॉप थोड़ा सा बांई ओर होना चाहिए। और टेबल की दिशा उत्तर-पश्चिम रखें।

इस बात का भी विशेष ध्यान दें कि जब भी लैपटॉप पर काम के दौरान ब्रेक लें, लैपटॉप को बंद करना ना भूलें। जो लोग हमेशा लैपटॉप को ऑन ही छोड़ देते है, उन्हे तनाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।