12 राज्यों में बारिश को लेकर मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी पढ़िए

Trending उत्तरप्रदेश छत्तीसगढ़ दिल्ली मध्यप्रदेश
Spread the love

IMD Weather Update: मौसम विभाग ने 12 राज्यों में बारिश (Rain) को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की है। राजधानी दिल्ली-यूपी (Delhi-UP) समेत पूरे उत्तर भारत में आसमान से आग बरस रही है, जिससे लोगों का हाल बेहाल है। चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग (Weather Department) ने राहत भरी खबर दी है। वहीं केरल में प्रवेश के बाद मानसून (Monsoon) तेजी से आगे बढ़ रहा है, 12 राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। पढ़िए पूरी खबर…

ये भी पढ़ेः भीषण गर्मी में इंजॉय करने शिमला-मनाली जाने वाले पहले ये ख़बर पढ़ लीजिए

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp चैनल को फौलो करें।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम मानसून तेजी से फैल रहा है। अगले 2 से 3 दिनों में 40 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और बिजली चमकने के साथ घने बादल छाए रहेंगे। कई राज्यों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और मध्यम बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया है कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश रायलसीमा में गरज के साथ भारी बारिश होने के आसार है, जबकि तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, लक्षद्वीप और अंडमान द्वीप समूह में रात के दौरान बारिश होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेः WHO की बड़ी चेतावनी..एक और महामारी जल्द आएगी..पढ़िए डिटेल

Pic Social Media

असम-मेघालय में हो सकती है बारिश

असम और मेघालय में भी कल बहुत बारिश (Rain) होने की संभावना है, जबकि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होगी। केरल में बारिश जारी है, जिससे कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए हैं और जलभराव हो गया है।

राजधानी में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बादल छाए रहने, अलग-अलग स्थानों पर गर्म हवाएं चलने, धूल भरी आंधी और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इसी के साथ 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। आईएमडी (IMD) के मुताबिक अगले 2 दिनों में यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ को भी गर्मी से राहत मिलने और बारिश होने की संभावना है।