जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का मास्टर प्लान

उत्तराखंड चुनाव 2024 राजनीति
Spread the love

CM Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड (Uttarakhand) के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने मास्टर प्लान तैयार किया है। आपको बता दें कि सीएम धामी अपने अगले दो दिन के सभी चुनावी कार्यक्रम स्थगित कर दिए। नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में उन्होंने जानकारी दी कि जंगलों की आग बुझाने के लिए सरकार हर मोर्चे पर काम कर रही है।
ये भी पढ़ेंः नवाबों के शहर लखनऊ में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

Pic Social Media

सीएम धामी (CM Dhami) लोकसभा चुनाव को लेकर बीते आठ-दस दिन से देश के विभिन्न राज्यों में बीजेपी प्रत्याशियों के प्रचार में लगे हुए थे। इस बीच उन्होंने अपने आगे के सभी सियासी कार्यक्रम स्थगित करते हुए दिल्ली से दून रवाना हो गए। वह जंगलों की आग को लेकर सचिवालय में अफसरों की मीटिंग भी लेंगे। इसके बाद पूर्वाह्न 11 बजे वे रुद्रप्रयाग पहुंचकर केदारनाथ यात्रा की तैयारियां का जायजा लेंगे। सीएम केदारनाथ और पैदल यात्रा मार्गों पर की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं के साथ यातायात प्रबंधन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

उधर, दिल्ली (Delhi) में मीडिया से बातचीत में सीएम धामी ने बताया कि जंगलों की आग हमारे लिए बड़ी चुनौती है। जंगलों की आग पर प्रभावी रोकथाम के लिए सरकार हर मोर्चे पर लगी हुई है। आग बुझाने को सभी विकल्पों पर काम हो रहा है, इसके तहत चाहे सेना की मदद लेनी हो या अन्य किसी संस्थान से सहायता।

ये भी पढ़ेः गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा का जनसंपर्क अभियान जारी है

उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता जंगलों की आग पर जल्दी से जल्दी काबू पाना है। सीएम ने बताया कि आग के लिहाज से संवेदनशील स्थानों पर वन विभाग के अफसरों को 24घंटे मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही ये भी कहा है कि यदि कोई व्यक्ति जानबूझकर आग लगाता मिले तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी होगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में जंगलों की आग पर काबू के लिए सेना की सहायता लेने के साथ ही अफसरों को मौके पर पहुंचकर हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। जो अराजक तत्व जंगलों में आग लगाकर नुकसान पहुंचा रहे हैं, सरकार उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कर रही है।