Noida: करोड़ों के फ्लैट लेकिन 10 साल से रजिस्ट्री नहीं..पढ़िए हैरान करने वाली ख़बर

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में रह रहे लोगों को आए दिन किसी न किसी परेशानी का सामना करना ही पड़ता है। नोएडा के सेक्टर 46 स्थित गार्डेनिया सोसाइटी (Gardenia Society) से ऐसी ही खबर सामने आ रही है। जहां सुरक्षा, लिफ्ट, फायर फाइटिंग और ओसी गायब है, जिसकी वजह से सोसाइटी के हजारों बायर्स डर के साए में जी रहे हैं। फ्लैट बायर्स (Flat Buyers) का कहना है कि इन समस्याओं को लेकर बिल्डर और प्राधिकरण दोनों के ऑफिस में कई बार चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। आपको बता दें कि सोसाइटी में लगभग 1500 फ्लैट हैं जिसमे से करीब साढ़े 1370 फैमली रह रही है। सभी सोसाइटी वासियों का बुरा हाल है।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।
ये भी पढ़ेंः Noida के इन 10 स्कूलों की छिन सकती है मान्यता..पढ़िए चौंकाने वाली ख़बर

Pic Social media

समस्याओं से परेशान हैं सोसाइटी के लोग

नोएडा ग्रेनो में स्थित हाई राइज सोसाइटी में ज्यादातर निवासियों को किसी न किसी समस्या का सामना करना ही पड़ रहा है। लेकिन नोएडा सेक्टर 46 स्थित गार्डेनिया सोसाइटी (Gardenia Society) में जरूरी सुविधाएं भी लोगों को नहीं मिल रही हैं। जहां लोग दिन रात डर के साए में रहने को मजबूर है। यहां के निवासियों के मुताबिक साइबर लीकेज, फायर फाइटिंग, लिफ्ट, सुरक्षा सहित सोसाइटी में मेंटेनेंस और रजिस्ट्री का कुछ अता पता नहीं है। जब भी वह इसकी शिकायत करते हैं, तो बिल्डर और प्राधिकरण उनकी सुनने को तैयार नही हैं।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः यमुना एक्सप्रेसवे पर सफ़र करने वालों के लिए ज़रूरी ख़बर

10 साल पहले कराए थे फ्लैट बुकिंग

इस सोसाइटी के फ्लैट बायर्स (Flat Buyers) ने बताया कि बीते 10 से पहले उन लोगों ने फ्लैट की बुकिंग कराई थीं। फ्लैट का पूरा बकाया जमा करने के बाद भी इनका इनको घर पर मालिकाना हक नही मिला है। क्योंकि रजिस्ट्री नही हुई इसके साथ ही इनके सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओ को लेकर अलग मुद्दा है। इन निवासियों का कहना है कि फायर फाइटिंग, सिक्योरिटी, साफ सफाई, लीकेज, सीपेज और लिफ्ट फंसने जैसी समस्या से वह लोग जूझ रहे हैं।

सोसाइटी के लोगों का फोन नहीं उठाता बिल्डर

इस सोसायटी के बिल्डर अमित राय वहां सोसायटी में न होने के कारण, जब उन्हें फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इसके बाद अन्य और लोगों से बात करने के बाद पता चला कि ये समस्या पूरे सोसायटी के लोगों की है। बिल्डर कभी किसी सोसायटी वासी का फोन नहीं उठाते हैं।