ग्रेटर नोएडा के इस बड़े स्कूल को बड़ा झटका..लौटानी होगी 195 बच्चों की फीस

दिल्ली NCR
Spread the love

अब स्कूलों की मनमानी नहीं चलेगी।

बड़ी खबर ग्रेटर नोएडा से है जहां एक प्राइवेट स्कूल को 195 बच्चों की बढ़ी हुई फीस लौटानी होगी। मामला नामी गिरामी स्कूल जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट का है। सेक्टर डेल्टा 3 में रहने वाले एक पैरेंट ने स्कूल पर मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने की शिकायत की थी।

अश्विनी गोयल के बेटे का एडमिशन साल 2021-22 सत्र में हुआ था। उस वक्त शासन की तरफ से स्कूलों को फीस नहीं बढ़ाने के आदेश जारी किए गए थे। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने बच्चों से 10 हजार ज्यादा लिए और हर महीने की फीस में भी 5 फीसद की बढ़ोत्तरी कर दी। एडमिशन फीस 20 हजार की जगह 30 हजार रुपए लिया गया।

मनमानी फीस बढ़ोत्तरी को देखते हुए अश्विनी गोयल ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने गौतम बुद्ध नगर जिलाअधिकारी को जांच के आदेश दिए।

pic social media.. DM suhas LY

जिलाअधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक से जांच कर रिपोर्ट देने को कहा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने जांच में फीस बढ़ोत्तरी की शिकायत को सही पाया और उन्होंने जिलाअधिकारी सुहास एलवाई को रिपोर्ट सौंप दी। अब जिला विद्यालय निरीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर डीएम सुहास एलवाई ने 195 बच्चों की बढ़ी हुई फीस को जल्द वापस करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश से अभिभावक बेदह खुश है।

Read: school, student school fee, admission fee, privet school, Jesús and merry convent school

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *