नोएडा से ग्रेटर नोएडा दौड़ेगी इलेक्ट्रिक बसें..रूट भी देख लीजिए

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Nodia News: नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने शहर में इलेक्ट्रिक बस सेवा (Electric Bus Service) शुरू करने की तैयारी में है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर में 10 बसों के 20 रूट तैयार भी कर लिए गए हैं। इन रूटों पर शासन से ई-बस चलाने की अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलने के बाद प्राधिकरण की तरफ से टेंडर जारी कर दिए जाएंगे। बस सेवा शुरू होने से ग्रेनो से गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचना भी काफी आसान हो जाएगा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करने के लिए tau.id/2iy6f लिंक पर क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा में आपके घर के सामने बनेगा मॉल..देखिए लिस्ट में आपका इलाक़ा है या नहीं?

Pic Social Media

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) को बसे हुए तीन दशक से भी ज्यादा का समय बीत गया लेकिन यहां पर परिवहन के साधनों की कुछ कमी है। यहां पर ऑटो ही एकमात्र ऐसा साधन है जिससे लोग आ जा सकते हैं। इसके लिए लोगों को काफी पैसा देना पड़ता है। ग्रेनो प्राधिकरण ने जिले में ही नहीं बल्कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को भी कनेक्ट करने की कोशिश की है। ई-बस चलाने से पहले ही एक रूट गाजियाबाद विजयनगर रेलवे स्टेशन का भी बनाया गया है। पहले चरण में 10 बसें चलाई जाएंगी।

रेलवे कनेक्टिविटी की मांग कर रहें हैं निवासी

ग्रेनो के फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए की तरफ से बोड़ाकी में एक्सप्रेस ट्रेन रुकवाने की मांग काफी समय से हो रही है। संगठन के महासचिव दीपक भाटी ने कहा कि रेल से सफर करने के लिए लोगों को दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना पड़ता है। इसके लिए संगठन की ओर से बोड़ाकी में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई थी।

जानिए किन रूटों पर चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

कासना से विजयनगर रेलवे स्टेशन
ग्रेटर नोएडा से एक्सप्रेसवे होते हुए सेक्टर-37
दनकौर से सूरजपुर स्थित जिला अदालत
दादरी से सेक्टर-14 वाया सेक्टर-82 टर्मिनल
सेक्टर-22 से दादरी वाया सेक्टर-82 टर्मिनल
जेवर एयरपोर्ट से दादरी
सेक्टर-62 से दादरी वाया भंगेल
सेक्टर-62 से वाया कासना जिम्स अस्पताल
सेक्टर-37 से वाया परीचौक जीबीयू
बॉटेनिकल गार्डन से ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय
सेक्टर-22 से कासना वाया भंगेल
सेक्टर-62 से ऐच्छर वाया गौड़ सिटी
सेक्टर-35 से दादरी वाया सेक्टर-82 टर्मिनल
सेक्टर-35 से जेवर एयरपोर्ट वाया सेक्टर-82
सेक्टर-12-22 से जेवर एयरपोर्ट
सेक्टर-35 से जेवर एयरपोर्ट वाया एक्सप्रेसवे

अन्नपूर्णा गर्ग, एसीईओ ग्रेनो प्राधिकरण ने कहा कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से इलेक्ट्रिक बस चलाने की योजना बनाई गई है। रूट को इस तरह तैयार किया गया है कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन तक लोग बस से पहुंच सकें। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।