Punjab News: हाईटेक होगी पंजाब पुलिस..410 नई गाड़ियां बेड़े में शामिल

TOP स्टोरी पंजाब राजनीति
Spread the love

पंजाब के लोगों को सुरक्षित और भयमुक्त सरकार का वादा करने वाली मान सरकार..अपने वादे धीरे-धीरे करके पूरा कर रही है। इसी कड़ी में सीएम मान ने पंजाब पुलिस को 410 नई हाईटेक गाड़ियां सौंपी हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिल्लौर स्थित पुलिस अकादमी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा कि पंजाब के लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, यह तभी संभव होगा जब पुलिस हाईटेक होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पुलिस को हाईटेक करने के लिए बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। हम शून्य से ऊपर की ओर जा रहे हैं। असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस का अपडेट रहना बहुत जरूरी है। पुलिस वाहनों, हथियारों, टेक्नॉलिजी अपडेट होनी जरूरी है। पंजाब पुलिस की वजह से ही राज्य की कानून व्यवस्था कायम है। खास मौके पर सीएम मान ने SHO की जमकर तारीफ़ भी की और कहा कि पंजाब पुलिस के असली हीरो यही हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पंजाब पुलिस पर गर्व है। पुलिस कर्मियों पर काम का बोझ कम करने के लिए सरकार ने एस.एस.एफ. (सड़क सुरक्षा फोर्स) का गठन किया गया है। एस.एस.एफ. को सभी अस्पतालों से संबद्ध कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एस.एस.एफ. के 1 फरवरी के गठन के बाद 15 फरवरी तक की रिपोर्ट आ गई है। पहले पंजाब में हर दिन 17 मौतें होती थीं, लेकिन अब 15 दिनों में 13 मौतें हुई हैं। 15 दिवसीय रिपोर्ट के अनुसार एस.एस.एफ. ने 124 लोगों का मौके पर ही इलाज करवा उन्हें घर भेज दिया गया, जबकि गंभीर रूप से घायल 204 लोगों को अस्पताल ले जाया गया। इसके चलते 15 दिनों में पंजाब की सड़कों पर सिर्फ 13 मौतें हुईं, इससे पहले एक दिन में 17 मौतें होती थीं। प्रत्येक माह एस.एस.एफ. के कार्य की रिपोर्ट जारी की जायेगी।