Greater नोएडा वेस्ट की 3 सोसायटी में पानी के लिए तरस रहे लोग

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा की वेस्ट की 3 सोसायटी से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां बिना पानी के लोगों की ज़िंदगी नर्क हो गई है। पानी के बिना सोसायटी के लोग परेशान हैं लेकिन उनकी मजबूरी समझने वाला कोई नहीं है। पंचशील हाइनिश सोसायटी (Panchsheel Hainish Society) और गौड़ सिटी-1 (Gaur City-1) के फोर्थ एवेन्यू में कई दिन से पानी नहीं आ रहा है। साथ ही हवेलिया वैलेसिया और सेक्टर पी-3 में भी पानी की क़िल्लत की बात सामने आ रही है। आरोप है कि बिल्डर प्रबंधन ग्रेनो प्राधिकरण (Greno Authority) के पंप हाउस की मोटर खराव होने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रहा है। गौड़ सिटी-1 के चौथे एवेन्यू में लोग टैंकर मंगवाने के लिए मजबूर हैं। जवकि, अधिकारी और विल्डर प्रबंधन इस समस्या से अनजान बने हुए हैं।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करने के लिए tau.id/2iy6f लिंक पर क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः Greater Noida का हैरान करने वाला वीडियो..शिद्दत से तलाश में जुटी पुलिस

Pic Social Media

गौड़ सिटी के फोर्थ एवेन्यू में मंगवाए 47 टैंकर


गौड़ सिटी के फोर्थ एवेन्यू में कई दिनों से लोगों को पानी की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि ग्रेनो प्राधिकरण के पंप हाउस की मोटर खराब होने सप्लाई, बंद है। एवेन्यू के एओए वाइस प्रेजिडेंट अमन कुमार ने कहा कि 3-4 दिन से पंप हाउस की मोटर खराब होने की वजह से 680 परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
प्राधिकरण की लापरवाही का खमियाजा लोग उठा रहे हैं। लोगों ने कहा कि चार दिन में 47 टैंकर पानी बाहर से मंगवाया है। एक टैंकर करीब 25 सौ रुपये का मिलता है। अथॉरिटी ने सिर्फ 3 से चार टैंकर ही भेजे हैं। पानी की खपत ज्यादा होने के कारण से महिलाओं को घर का काम निपटाने में दिक्कत हो रही है। लेक व्यू पार्क में पंप हाउस है, इसकी खराब मोटर को कर्मचारी सही कराने के लिए लेकर गए हैं। अभी तक उसे ठीक नहीं कराया गया है।

पानी की किल्लत का आलम यह है कि पिछले महीने गौड़ सिटी के फोर्थ एवेन्यू के लोगों ने टैंकर के लिए 84 हजार रूपये खर्च किए और इस महीने ये आकड़ा 1 लाख़ 25 हजार के पार जा चुका है, लोग प्राइवेट टैंकर बुलाने को मजबूर हैं, जिससे सोसाइटी के लोगों की परेशानी और बढ़ गई है।

Pic Social Media

कई टावर में नहीं हो रही सप्लाई

पंचशील हाइनिश सोसायटी में भी लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। रात को दो टावरों में पानी नहीं आ रहा था। शुक्रवार को ये समस्या और भी कई टावरों में हुई। इस सोसाइटी के एक निवासी ने बताया कि पैसे लेने के बाद भी पानी सप्लाई बंद है। देर रात दो टावर में सप्लाई बंद थी, अब अन्य कई टावर में समस्या खड़ी हो गई। यहां करीब एक हजार परिवार रह रहे हैं।

पानी का प्रेशर कम

हवेलिया वैलेशिया सोसायटी में पानी की किल्लत होने से बिल्डर प्रबंधन ने ग्रेनो प्राधिकरण के पंप हाउस में मोटर खराब होने की बात बोलकर अपना पल्ला झाड़ दिया है। यहां के कई टावरों में सुबह से लो पेशर जैसी समस्या आ रही है। सेक्टर पी-3 में सुबह पानी के कम प्रेशर और सप्लाई बंद होने की समस्या रही। निवासियों ने बताया कि यह हर दिन की दिक्कत है। आरोप है कि बिल्डर प्रबंधन ग्रेनो प्राधिकरण के पंप हाउस की मोटर खराब होने की बात बोलकर अपना पल्ला झाड़ रहा है। सोसाइटी के लोगों को कहना है कि एक टैंकर करीब 25 सौ रुपये का आ रहा है। अथॉरिटी ने सिर्फ तीन से चार टैंकर ही भेजे हैं।

अन्नपूर्णा गर्ग, एसीईओ, ग्रेनो अथॉरिटी ने कहा कि जिन सोसायटियों में पानी की समस्या है, उस संबंध में जल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे है। साथ ही तत्काल पानी के टैंकर की व्यवस्था करने और मोटर करने के लिए बोला जा रहा दुरुस्त कर है।

निवासियों का कहना है कि प्राधिकरण गंगाजल की व्यवस्था शुरू करने के लिए दावे कर रहा है, लेकिन हकीकत कुछ नहीं है। पानी की व्यवस्था बदहाल है। कम प्रेशर और सप्लाई बाधित से सेक्टरवासी परेशान हैं। अधिकारी समस्या का हल नहीं निकाल रहे।