IND vs SA-सीरीज बराबर करने उतरेगा भारत, इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!

क्रिकेट WC खेल
Spread the love

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली पारी और 32 रन से हार के बाद भारतीय टीम (Indian Team) दूसरे टेस्ट में 3 जनवरी को केपटाउन में सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।
ये भी पढ़ेंः AUS ने बनाई 2023 टेस्ट की बेस्ट टीम, रोहित-विराट को रखा बाहर

Pic Social Media

पहले टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (KL Rahul) और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सका जिसके कारण टीम इंडिया को बुरी का सामना करना पड़ा था।

लेकिन अब टीम इंडिया जब दूसरे टेस्ट में उतरेगी तो वहां टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते है जिसमे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा से लेकर रविचंद्रन अश्विन तक कि छुट्टी हो सकती है। भारतीय टीम हर हाल में दूसरा मुकाबला जीत सीरीज़ को 1-1 बराबर करना चाहेगी। इसलिए दूसरे टेस्ट में गेंदबाज़ के रूप में बदलाव दिखाई दे सकता है।

पहले मुकाबले में भारतीय टीम चार पेसर और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी थी, जिसमें- जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिनर आर अश्विन मौजूद थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने पहले टेस्ट के ज़रिए फॉर्मेट में डेब्यू किया था, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे। ऐसे में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर किया जा सकता है।

टीम में आवेश खान को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि आवेश इंडिया ए का हिस्सा थे, जिन्होंने अफ्रीका ए के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था। शानदार प्रदर्शन के बाद आवेश को मोहम्मद शमी की जगह दूसरे टेस्ट के स्क्वॉड में शामिल किया गया था। यहीं नहीं मुकेश कुमार को भी टीम में खेलते हुए देखा जा सकता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंजरी के चलते पहला टेस्ट मिस करने वाले रविंद्र जडेजा की दूसरे टेस्ट में वापसी लगभग तय मानी जा रही है। जडेजा प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाते हुए नजर आए थे। जड्डू ने बिना किसी परेशानी के गेंदबाजी और बल्लेबाजी की थी। जडेजा के आने से टीम इंडिया का स्पिन विभाग और बैटिंग ऑर्डर दोनों मजबूत होगा।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

रोहित शर्मा,(कप्तान), यशस्वी जायसवाल,शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर),रविन्द्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज,मुकेश कुमार/आवेश खान।