नोएडा में शाहरुख, सलमान, कटरीना, सचिन, ..आप भी मिल सकते हैं

दिल्ली NCR
Spread the love

अगर आप शाहरुख, सलमान, कटरीना को पसंद करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर। अगर आपके बच्चे सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव, मैरी कॉम, मिल्खा सिंह, डेबिट बेकम, उसेन बोल्ट के फैन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर।

Pic-सोशल मीडिया

नोएडा के सेक्टर-18 DLF मॉल में मैडम तुसाद म्यूजियम आज से शुरू हो गया है। यहां बड़े-बड़े सितारों के मोम से बने पुतलों को रखा गया है। जहां आप भी पूरे परिवार के साथ जाकर सितारों के साथ सेल्फी खिंचवा सकते हैं। इसमें सिनेमा, खेल और बड़े-बड़े नेताओं के मोम का मॉडल रखा गया है।

Pic-सोशल मीडिया

दरअसल तुसाद म्यूजियम पहले दिल्ली के कनॉट प्लेस में था। लेकिन अब इसे DLF मॉल शिफ्ट कर दिया गया है। मंगलवार से म्यूजियम को आम लोगों के लिए खोल दिया गया। म्यूजियम को 2019 में खोला गया था, लेकिन कोरोना की महामारी के चलते दो साल तक यह बंद रहा।

Pic-सोशल मीडिया

इस म्यूजियम में महात्मा गांधी से लेकर अब्दुल कलाम के मोम के बनाए गए पुतले हैं। यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार पटेल, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस और पूर्व राष्ट्रपति APJ अब्दुल कलाम से लेकर 50 से अधिक शख्सियतों के पुतले रखे गए हैं।

इसके अलावा सिनेमा जगत से जुड़े हसीन किरदार जैसे अमिताभ बच्चन, राज कपूर, सलमान खान, रणबीर कपूर, कैटरीना और अन्य फिल्मी सितारे और हॉलीवुड से एंजेलिना जोली, जेनिफर लोपेज, आदि शख्सियतों के पुतले मौजूद होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *