Noida-Greater Noida: घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइज़री

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

उद्भव त्रिपाठी, ख़बरीमीडिया
Noida News: अगर आप नोएडा-ग्रेटरनोएडा में रहते हैं और मंगलवार को दिल्ली जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर खास आपके लिए है। मंगलवार को दशहरा पर्व के मौके पर नोएडा की कई सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। दशहरा (Dussehra) के मौके पर होने वाले आयोजनों को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने अपना डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। यह डायवर्जन मंगलवार दोपहर 2 बजे से लागू होगा, जो शाम तक रहेगा। सबसे ज्यादा असर रजनीगंधा से सेक्टर-12-22-56 को जाने वाली सड़क (Masterplan Road-1) पर ट्रैफिक दबाव के रूप में दिखेगा। इसके साथ ही नोएडा स्टेडियम सेक्टर-21 ए के चारों तरफ के रास्तों पर भी ज्यादा ट्रैफिक देखने को मिलेगा। सेक्टर-62 में भी डायवर्जन किया जाएगा। डीसीपी ट्रैफिक (DCP Traffic) अनिल यादव ने बताया कि आमजन की सहूलियत के लिए हेल्पलाइन नंबर 9971009001 जारी किया गया है। कोई भी वाहन निर्धारित पार्किंग से हटकर सड़क पर खड़ा न हो। इसके लिए 4 क्रेन भी लगाई जाएंगी।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida: जेवर एयरपोर्ट के पास बसेगी देश की सबसे बड़ी हाईटेक सिटी

Pic Social Media

ये भी पढ़ेंः Rapidex से किसे फायदा..नोएडा-ग्रेटर नोएडा या गाज़ियाबाद..जान लीजिए
स्टेडियम के चारों तरफ ट्रैफिक होगा बंद
सेक्टर 12-22, 56 से स्टेडियम की ओर आने जाने वाले वाहनों का आवागमन भी पूरी तरीके बंद होगा। सेक्टर 10, 21 तिराहे की ओर से स्टेडियम की ओर वाहनों का आना-जाना रोका जाएगा। सेक्टर 8, 10, 11, 12 शिवानी फर्नीचर चौक से स्टेडियम की तरफ, मेट्रो हॉस्पिटल चौक से सेक्टर-12, 22 की तरफ वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। सेक्टर-31/25 चौक से सेक्टर-21, 25 (स्पाइस मॉल), एनटीपीसी चौक से सेक्टर-12, 22 की तरफ वाहन नहीं आएंगे। साथ ही सेक्टर- 22, 23, 54 तिराहे से सेक्टर-21, 25, सेक्टर- 20, 21, 25, 26 जलवायु विहार चौक से सेक्टर-21, 25 पीवीआर की तरफ वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
इन रास्तों से निकल पाएगा ट्रैफिक
ट्रैफिक पुलिस के प्लान में यह भी बताया गया है कि टेलिफोन एक्सचेंज की तरफ से एनटीपीसी, गिझौड़ की तरफ से जाने वाला ट्रैफिक सेक्टर-10, 21 तिराहे से जलवायु विहार चौक से निठारी होकर निकलेगा। सेक्टर-12, 22, 58 से होकर स्टेडियम जाने वाले वाहन सेक्टर-57 चौराहा, गिझौड से एनटीपीसी, 31, 25 चौराहा होकर जा सकेंगे। सेक्टर-12, 22, 56 से दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक सेक्टर-56 के सामने से सेक्टर-11 के होकर झुंडपुरा होते हुए निकाला जाएगा।
जरूरत पर सेक्टर-62 में होगा ट्रैफिक डायवर्ट
पुलिस के मुताबिक प्लान में सेक्टर 62 के लिए भी डायवर्जन है, लेकिन उसे जरूरत पड़ने पर ही लागू किया जाएगा। इसमें सेक्टर-62 चौकी से फोर्टिस की ओर जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक रोका जाएगा। इसके साथ ही मैदान के तिराहे से चौकी की तरफ जाने वाली सड़क भी जरूरत पर ही बंद की जाएगी।
Read khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News khabrimedia- Top news-Latest Noida news-latest greater Noida news-latest greater Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi