सावधान! 1 करोड़ के गिफ्ट के चक्कर में गंवाए 28 लाख

दिल्ली NCR
Spread the love

नोएडा एक्सटेंशन की महिला से सनसनीखेज वारदात

सोशल मीडिया पर दोस्ती, कारोबार बढ़ाने का झांसा, महंगे गिफ्ट का लालच, अगर आप का इन चीजों से कभी पाला पड़ता है तो सावधान हो जाइए। क्योंकि नोएडा की महिला को एक करोड़ के गिफ्ट के चक्कर में 28 लाख रुपए गंवाने पड़े।

क्या है पूरा मामला ?

नोएडा के सेक्टर 122 में रहने वाली एक महिला ने साइबर थाने में विदेश में व्यापार करने और महंगा गिफ्ट देने के नाम पर साइबर फ्रॉड से लाखों रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया है। दरअसल महिला पूरी तरह साइबर क्राइम का शिकार हो गई। खबरों के मुताबिक विदेशी नागरिक ने सोशल मीडिया के जरिए महिला से दोस्ती की। फिर विदेश में साथ बिजनेस के नाम पर रिश्ते को धीरे धीरे मजबूत करना शुरू कर दिया। बातचीत दोस्ती में बदल गई।

एक दिन साइबर फ्रॉडिए ने महिला को एक करोड़ रुपए भेजने की बात कही। अगले ही दिन एक और फ्रॉडिए जिसने अपने आप को दिल्ली एयरपोर्ट का सीमा शुल्क अधिकारी बताया ने महिला के पास फोन किया कि वो दिल्ली एयरपोर्ट से बोल रहा है। उनके लिए कोई गिफ्ट आया है, जिस पर 28 लाख रुपए का सीमा शुल्क कर लगेगा। महिला झांसे में आ गई और उसके बताए गए खाते में 28 लाख रुपए भेज दिए।

ये भी पढ़ेंसस्ते ऑफर से सावधान, गंवा सकते हैं जिंदगी भर की कमाई

कुछ ही देर में महिला ने फिर फोन करने वाले शख्स से संपर्क किया लेकिन एयरपोर्ट वाले फ्रॉडिए और उसके विदेशी फ्रॉड दोस्त, दोनों का ही फोन स्वीच ऑफ बताने लगा। तब जाकर महिला को पता चला कि वह साइबर अपराध की शिकार हुई है। महिला की शिकायत पर नोएडा के सेक्टर 36 में साइबर अपराध शाखा(Cyber Crime Department) ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Read: Noida Extension news, Women cheated 28 lacs for 1 crore rupee gift, latest Breaking News, khabrimedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *