बाबा विश्वनाथ के भक्तों के लिए बुरी खबर!

दिल्ली NCR
Spread the love

Kumar vikash, khabrimedia.com

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में सावन के पावन पर्व की तैयारियों जोर शोर पर है जहां प्रशासन पूरे हाई अलर्ट पर है तो वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के तरफ से दर्जन और पूजन की नई रेट लिस्ट जारी के दी गई है जो पहले के अपेक्षा काफी महंगी हो गई।

नई रेट लिस्ट के अनुसार अब सुगम दर्शन के लिए 300 से बढ़कर 500 रुपये देने होंगे तो वहीं मंगला आरती के लिए 500 के बदले 1000 देने होंगे यही नहीं सावन के सोमवार के लिए भी अलग से रेट लिस्ट तैयार कर दी गई है और अब सोमवार के दिन सुगम दर्शन के लिए 750 तो मंगला आरती के लिए पूरे 2000 रुपये देने होंगे। इसके अलावा अगर आप आरती में शामिल होना चाहते तो 500 रुपये देने होंगे।

इस बार सावन की शुरुआत 4 जुलाई शुरू हो रही जो 31 अगस्त को खत्म होगी। और सावन में देश के हर कोने से श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने आते है और सबसे बड़ी बात की सावन के महीने में रुद्राभिषेक काशी में करवाने के लिए आतुर रहते और इसी को देखते हुए रुद्राभिषेक का रेट लिस्ट भी बढ़ा दिया गया है और अब 1 शास्त्री से रुद्राभिषेक करवाने के लिए 750 और 5 शास्त्रियों से करवाने के लिए 2100 रुपये देने होंगे तो वहीं सोमवार को संन्यासी भोग के लिए 7500 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

सावन का महीना हर बार बहुत खास होता और इसबार का संयोग भी बहुत अलग है क्योंकि 4 जुलाई से शुरू हो रहे सावन में इसबार पूरे 8 सोमवार पड़ रहे है और शिवभक्तों को पूरे 59 दिन भगवान शिव की पूजा करने को मिलेगी। और इसी को देखते हुए काशी में एक अलग तरह की तैयारी देखने को मिल रही है और लगातार बैठक हो रही है ताकि भक्तों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आन पड़े