NOIDA में मेट्रो के आगे कूदा पत्रकारिता का छात्र

दिल्ली NCR
Spread the love

दर्दनाक ख़बर नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन से सामने आ रही है। जहां पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहा एक छात्र गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के सामने कूद गया। हालत गंभीर होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया।

ये भी पढ़ें: Noida: महिला IT इंजीनियर ने किया सुसाइड

जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, छात्र ने आत्महत्या क्यों की, इस बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं हो सकता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना शनिवारी की बताई जा रही है।

PIC-सोशल मीडिया

पुलिस के मुताबिक हरियाणा के शैलेंद्र शर्मा पिछले करीब 25 वर्षों से नोएडा के सेक्टर-36 में रह रहे हैं। उनका 21 वर्षीय बेटा जयेंद्र पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहा था। शनिवार देर शाम उसने गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर ट्रैक पर आ रही मेट्रो के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली।  

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का मर्डर या सुसाइड !

जयेंद्र पत्रकारिता का कोर्स कर रहा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर जयेंद्र शर्मा ने आत्महत्या क्यों की? फिलहाल अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. आत्महत्या क्यों की इसका पता नहीं चल पाया है पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है.

गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन हुए सुसाइड के केस
– 23 सितम्बर 2019- 25 साल के रूपक पाल नाम के युवक ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या किया था.
– 19 सितंबर, 2022 – 47 साल के राजेश ने पत्नी के साथ हुए विवाद के बाद मेट्रो के सामने कूदकर सुसाइड किया था.
– 17 जनवरी, 2023 – 16 वर्षीय 10वीं के छात्र लक्ष्य ने मेट्रो के सामने कूदकर दी जान दी थी.

मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी करने के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईएसएफ ने सभी स्टेशनों में चौकसी बढ़ा दी है. चौकसी के तहत सीआईएसएफ ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से लगभग सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुसाफिरों की गतिविधियों पर निगाह रख रही है. सीआईएसएफ के जवानों की इसी चौकसी का नतीजा है कि पिछले दो सालों में सीआईएसएफ ने करीब 200 लोगों को खुदकुशी करने से रोका है. बाद में इन मुसाफिरों की काउंसलिंग कर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया

READ: Noida Journalism student commits suide-golf course metro station- khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News,