कल नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाने वाले सावधान!

दिल्ली NCR
Spread the love

जो लोग नोएडा-ग्रेटर नोएडा से रोजाना दिल्ली आते जाते हैं उनके लिए बड़ी ख़बर है। दरअसल नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्‍सप्रेसवे पर ट्रैफिक डायवर्जन (Noida-Greater Noida Expressway Traffic Diversion) मंगलवार से किया जाएगा। तैयारी पूरी कर ली गई है। सेक्‍टर-96 अंडरपास के निर्माण की वजह से डायवर्जन किया जा रहा है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले ट्रैफिक को इसी अंडरपास के सामने बनी सर्विस रोड से निकाला जाएगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर यातायात का दबाव बढ़ गया है। मार्ग पर तीन जगह अंडरपास और सड़क पर री-सर्फेसिंग का काम चल रहा है। पिछले दिनों ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए एक्‍सप्रेसवे पर ट्रायल के रुप में भारी वाहनों पर रोक लगाई गई थी।

एक्सप्रेसवे पर पीक आवर्स में भारी वाहनों की नो एंट्री
इसी महीने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर पीक आवर में मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगी है। सुबह 7 से 11 और शाम 5 से 10 बजे तक एक्सप्रेसवे पर ऐसे वाहन नहीं जा सकेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने फिलहाल इस नो एंट्री को ट्रायल के रूप में शुरू किया है। आवश्यक सेवाएं, फल, सब्जी, दूध, दवा, ईंधन से जुड़े आदि वाहनों को जाने की इजाजत रहेगी। नो एंट्री के दौरान यमुना एक्सप्रेसवे और परी चौक से आने वाले हल्के और भारी वाहनों को एक्सप्रेसवे के जीरो पॉइंट पर ही रोककर हिंडन कट से सर्विस रोड से उतारकर सेक्टर 151, सेक्टर 168, सेक्टर 135 और अन्य स्थानों के लिए डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा हांडा चौक से एलजी चौक पर हल्के और भारी वाहनों के लिए सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक नो एंट्री रहेगी।

Read:- Noida, noida expressway, traific police, Noida-Greater Noida Expressway Traffic Diversion, delhi ncr,